3 दिन की होली छुट्टी में आप इन जगहों पर घूमने का कर सकते हैं प्लान, बेस्ट हॉलीडे डेस्टिनेशन हैं

25 मार्च दिन सोमवार को पड़ने वाली होली से आपको वीकेंड के अलावा 1 दिन एक्स्ट्रा छुट्टी मिल रही है जिसमें आप एक अच्छी ट्रिप प्लान कर सकते हैं फैमिली और फ्रेंड के साथ.

Advertisement
Read Time: 2 mins
गुलाबी नगरी से फेमस जयपुर भी आप जा सकती हैं. यहां पर आपको महल और किले देखने का मौका मिलेगा.

Best holiday destination : 9 से 5 घंटे की जॉब के बाद वीकेंड बहुत राहत और सुकून वाला होता है. ये दो दिन ऐसे होते हैं जिसमें आप अपने मित्रों और परिवार वालों के साथ क्वालिटी समय बिताते हैं. साथ ही अपने प्रोफेशनल लाइफ के  टारगेट पूरा करने की भी चिंता से दूर रहते हैं. ऐसे में 25 मार्च दिन सोमवार को पड़ने वाली होली से आपको वीकेंड के अलावा 1 दिन एक्स्ट्रा छुट्टी मिल रही है, जिसमें आप एक अच्छी ट्रिप प्लान कर सकते हैं फैमिली और फ्रेंड के साथ. आप दिल्ले के आस-पास कई ऐसी जगहें हैं जिसे एक्सप्लोर कर सकते हैं. यहां हम उन जगहों की लिस्ट दे रहे हैं. 

वीकेंड पर दिल्ली के आस-पास कहां जाएं घूमने

आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है मथुरा-वृंदावन. यहां होली शानदार होती है. मथुरा में होली खेलने के लिए देश-विदेश से लोग आते हैं. यहां की फूलोंवाली और लठमार होली पूरी दुनिया में फेमस है.

इसके अलावा आप शिमला मनाली की वादियों का भी आनंद उठा सकते हैं. इन जगहों पर आप आइस-स्केटिंग, टॉय-ट्रेन की सवारी, ट्रैकिंग, कैंपिंग कर सकते हैं. 

Advertisement

इसके अलावा आफ पुष्कर भी जा सकते हैं. यहां पर भी होली बहुत अच्छी होती है. यहां पर सैकड़ों की संख्या में विदेशी मेहमना आते हैं. परिवार और दोस्तों के साथ होली की छुट्टियों के लिए, यह जगह भी बेस्ट है. 

Advertisement

इसके अलावा आप आगरा भी जा सकते हैं. यहां पर सातवां अजूबा ताजमहल भी देख सकते हैं. ऋषिकेश भी आप जा सकते हैं. यह भी वीकेंड की छुट्टियों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है.

Advertisement

फ्रिज में न्यूजपेपर रखने से होता है बहुत बड़ा फायदा, जानने के बाद रद्दी समझकर नहीं फेंकेगे अखबार

गुलाबी नगरी से फेमस जयपुर भी आप जा सकते हैं. यहां पर आपको महल और किले देखने का मौका मिलेगा. इतना ही नहीं आप पारंपरिक कपड़े , संगमरमर की नक्काशी, मिट्टी के बर्तन, हस्तशिल्प, चूड़ियां, जूतियां, आभूषण और कीमती पत्थरों की खरीदारी कर सकते हैं.

Advertisement

Holi 2024: दोस्तों के साथ जा रहे Mathura- Vrindavan होली सेलिब्रेट करने , तो यहां जानें जरूरी बातें

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hospital में लाशों का ढेर, कई घायल, Doctor सिर्फ एक | City Centre | NDTV India
Topics mentioned in this article