टॉयलेट की गंदी बदबू पूरे घर में फैल जाती है तो यह सफेद चीज एक चम्मच डाल दें, आने लगेगी खुशबू

Toilet cleaning Tips: बाथरूम को साफ सुथरा रखना घर के सबसे जरूरी कामों में से एक होता है. आप इन सिंपल टिप्‍स की मदद से अपने टायलेट को फ्रेश रख सकते हैं और पॉट को स्‍मेल फ्री और क्‍लीन रख सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
Removing smell from toilet: अपने टॉइलेट सीट से ऐसे हठाएं गंदी बदबू.

अंकित श्वेताभ:  अगर आपका टॉयलेट गंदा रहता है तो यह कई तरह की बीमारियों की वजह बन सकता है. अगर इसे रेगुलर साफ ना किया जाए तो इनमें गंदगी जमा होती जाती है और यहां बीमारी पैदा करने वाले बैक्‍टीरिया पनपने लगते हैं और संक्रमण का कारण बन जाते हैं. ऐसे में हम आपको यहां बता रहे हैं कि आप अपने टॉयलेट पॉट को किस तरह बिना अधिक मेहनत के चमका सकते हैं और इसे स्‍मेल फ्री रख सकते हैं. इन टिप्‍स की मदद से आपको सफाई करने में मेहनत भी नहीं लगेगी और आप बड़ी ही आसानी से इन्‍हें क्‍लीन रख सकेंगे.

टॉयलेट पॉट की बदबू को इस तरह करें दूर (Best Way To Remove Toilet Smell)

एग्‍जॉस्‍ट फैन लगाएं

बाथरूम के स्‍मेल को तुरंत दूर करने के लिए अपने टॉयलेट में एग्‍जॉस्‍ट फैन लगाना बहुत जरूरी है.  ऐसा करने से कमरे में बदबू कमरे में जमा नहीं होती और फ्रेश एयर आसानी से स्‍मेल को दूर कर देता है.

बेकिंग सोडा का प्रयोग

अगर आपके टॉयलेट से बदबू आती रहती है तो रात के वक्‍त आप टॉयलेट सीट में बेकिंग सोडा डालकर रात भर छोड़ दें. ऐसा सप्‍ताह में दो दिन करें. आप बेकिंग सोडा के साथ विनेगर मिलाकर भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं.

Advertisement

कॉफी का इस्‍तेमाल

अगर आपको अपने टॉयलेट को फ्रेश और खुशबूदार रखना है तो आप इसके लिए कॉफी का इस्‍तेमाल कर सकते हैं. आप एक कटोरी में दो चम्‍मच कॉफी लें और इसमें गर्म पानी मिलाकर रात के वक्‍त टॉयलेट के टेबल पर रख दें. सुबह इसकी खुशबू से टॉयलेट फ्रेश रहेगा.

Advertisement
टिप्‍स

अगर आप रेगुलर अपने टॉयलेट को क्‍लीन रखेंगे तो इसे हर वक्‍त क्‍लीन करने में अधिक मेहनत नहीं लगेगी. इस तरह आप कम मेहनत में ही अपने टॉयलेट को हमेशा साफ सुथरा और फ्रेश रख सकेंगे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: SC में NEET पर अहम सुनवाई, CBI को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश |Sawaal India Ka
Topics mentioned in this article