स्पॉट कंटूरिंग: क्या इस वायरल मेकअप तकनीक से आप छिपा सकते हैं पिंपल?

स्पॉट कंटूरिंग इन दिनों काफी वायरल हो रही है. आइए जानते हैं इस तकनीक के बारे में.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins

इंटरनेट पर स्क्रॉल करते समय कई तरह की मेकअप टेक्‍नीक सामने आती रहती हैं. रिवेंज मेकअप से लेकर शॉवर मेकअप तक सब कुछ देखने के बाद, अब हम पिंपल को छिपाने का एक ट्रेंडी लेकिन हैरान कर देने वाला तरीका इन दिनों देख रहे हैं. इसमें कंसीलर शामिल नहीं है. हुडा कट्टन द्वारा पेश किया गया, स्पॉट कॉन्टूरिंग इन दिनों ट्रेंड कर रहा है. खैर, चलिए पता लगाते हैं यह टेक्‍नीक कितनी सही है.

स्पॉट कंटूरिंग क्या है?

क्या होगा अगर हमने आपसे कहा कि आप अपने ज़िट्स को हटा सकते हैं? सोशल मीडिया हर समय नए उपायों से भरा रहता है, इसलिए हाल ही में, दिन-प्रतिदिन वायरल होने वाले सभी हैक में, यह स्पॉट कॉन्टूरिंग हैक था जिसने सका ध्यान अपनी ओर खींचा. ब्यूटी ब्रांड हुडा ब्यूटी की मालिक हुडा कट्टन ने ज़िट्स को तराश कर छुपाने की इस तकनीक का खुलासा किया और हम यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि यह कैसे किया जाता है. यह तकनीक 4 स्‍टैप में होती है, जो ज़िट को आसानी से छुपा देती है यदि आप सोच रहे हैं कि इसे कैसे करना है, तो आइए हम आपको बताते हैं.

स्पॉट कंटूरिंग कैसे करें?

यह जादू की तरह काम भी कर सकता है लेकिन यह हमें तब तक पता नहीं चलेगा जब तक हम इसे आज़मा नहीं लेते - आप भी इस बात से सहमत होंगे. इस हैक के लिए, आपको तकनीक में महारत हासिल करने की जरूरत है और इसे करने का तरीका हम आपको बताते हैं. एक स्‍मॉल ब्रेश से शुरू करें और हाइलाइटिंग पाउडर के साथ पिंपल वाली जगह को गोल करें. स्टेप टू के लिए ब्रॉन्ज़र का इस्तेमाल करें और फिर इसे हल्के हाथ से सर्कल पर थपथपाएं. अब फाउंडेशन का इस्तेमाल करें और इसे ऊपर से लगाएं और इसे सेट करने के लिए फेस पाउडर का इस्तेमाल करके इसे खत्म करें.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Gurpatwant Pannun Case: अमेरिकी न्याय विभाग ने पूर्व भारतीय खुफिया अधिकारी पर लगाए आरोप