अब चुटकियों में होगा मेकअप, महिलाएं ट्राई करें ये टिप्स, समय की होगी बचत

how to do makeup in less time: अगर आपको भी शादी के बाद मेकअप करने का समय नहीं मिलता तो बस इन आसान टिप्स को फॉलो करें और कुछ ही देर में बिल्कुल सुंदर लुक पाएं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
H

Makeup Tips: सुंदर दिखने की चाहत किसे नहीं होती. कई लोगों को सजाने समझने का बहुत शौक होता है. जब तक वे कुंवारी होती है सजने- संवरने के लिए खूब समय लेती हैं लेकिन शादी के बाद अक्सर चीजें बदल जाती है. महिलाओं को काम से छुट्टी नहीं मिलती (makeup tips) जिसकी वजह से वो खुद के ऊपर ध्यान नहीं दे पाती. मेकअप (makeup tips after marriage) करना तो दूर की बात है. अगर आप भी मेकअप (makeup tips for married women) करने के लिए समय नहीं निकाल पा रही हैं तो ये टिप्स आपके लिए है. अब बिल्कुल कम समय में पाइए ग्लोइंग और मेकअप लुक.

ऐसे करें कम समय में मेकअप | How To Do Makeup In Less Time

बीबी या सीसी क्रीम लगाएं

अगर आपके पास समय नहीं है तो आप बीवी या सीसी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं. यह मॉइश्चराइजर, सनस्क्रीन सबका काम करेगी और आपके समय को भी बचाएगी.

कंसीलर

अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे या काले घेरे हैं तो कंसीलर जरूर लगाएं. थोड़ी सी मात्रा में कंसीलर लें और उंगलियों से ब्लेंड करें. ये आपके चेहरे के किसी भी तरह के निशान को छुपा देगा.

Advertisement
भौहें

भौहों से हमारे चेहरे की खूबसूरती होती है. अगर वह भरे हुए दिखते हैं तो चेहरा भी निखरता है. ऐसे में आप पेंसिल या टिंटेड ब्रो जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं.

Advertisement
आईलाइनर

आईलाइनर लगाने से हमारी आंखों को एक शेप मिलता है और आंखें सुंदर और बड़ी दिखती है. इसके लिए आईलाइनर या काजल में से आप कोई भी लगा सकती हैं.

Advertisement
मल्टी यूज प्रोडक्ट्स

अगर आपको अपना समय बचाना है तो ऐसे प्रोडक्ट्स को चुनें जो एक साथ कई चीजें कर सके. जैसे अगर आप ब्लश लेती हैं तो उसे आईशैडो के रूप में भी उपयोग किया जा सकता है.  (प्रस्तुति- रौशनी सिंह)

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल के हमलों के बीच राहत की कोशिशें | Lebanon | NDTV India
Topics mentioned in this article