इस सब्जी का रस आपके सफेद बालों को कर देगा एकदम काला, लंबा और घना, बस इस तरह करें तैयार

Onion Juice for black hair: बाल से जुड़ी परेशानी से आज लगभग हर कोई परेशान है. अगर आप भी अपने बालों को काला और शाइनी बनाना चाहते हैं तो इस सब्जी के रस को इन चीजों में मिलाकर आज से ही लगाना शुरू कर दें.

Advertisement
Read Time: 19 mins
Onion for hair growth: बालों के लिए रामबाण है प्याज का रस.

अंकित श्वेताभ: वाइट हेयर (White Hair) आपकी पूरी पर्सनालिटी को अफेक्ट करती है. ये आपके लुक को बुरा बनाती हैं. लेकिन आज के समय में कई लोग इस परेशानी का सामना कर रहे हैं. खराब लाइफस्टाइल (Bad Lifestyle) के कारण ये परेशानी आजकल कम उम्र में ही हो जाती है. इसे छुपाने के लिए और बालों को काला (Black Hair) करने के लिए लोग कई तरह के डाई, कलर या मेहंदी लगाते हैं. लेकिन इनके यूज से बालों को बहुत ज्यादा डैमेज पहुंच सकता हैं. बल्कि बालों को नेचुरली काला (Naturally Black Hair) करने के लिए और हेयर फॉल (Hair Fall) जैसी समस्या को दूर करने के लिए प्याज के रस (Onion Juice) का यूज कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि आप किन चीजों में प्याज का रस मिलाकर अपने बालों में लगा सकते हैं.

Advertisement

इन चीजों में मिलाकर अपने बाल में लगाएं प्याज का रस (Mix Onion Juice with these things for black and shiny hair)

नारियल तेल 

नारियल का शुद्ध और ताजा निकला तेल (Coconut Hair Oil) आपके बालों को नरिशमेंट देने में मदद करता है. प्याज के रस को इसमें मिलाकर लगाने से बालों का नेचुरल काला रंग रिटेन हो सकता है. इसके लिए बराबर मात्रा में दोनों को आपस में मिलाकर अपने बालों पर अप्लाई करें और 30 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे एक माइल्ड शैम्पु से अच्छी तरह धो लें.

आंवला है फायदेमंद

आंवला (Amla) में विटामिन सी (Vitamin C) और एंटी बैक्टेरियल गुण होते हैं. ये स्कैल्प के डैमेज को रिपेयर करने में मदद कर सकते हैं. इसे प्याज के रस के साथ मिलाकर 1 या 2 घंटे के लिए अपने बालों में लगाकर छोड़ दें. जल्दी रिजल्ट पाने के लिए इस मिक्स को अपने बालों में हफ्ते में दो बार जरूर लगाएं.

Advertisement
एलोवेरा जैल है रामबाण

स्किन और बालों के लिए एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel) बहुत फायदेमंद होता है. इससे बालों में नेचुरल शाइन आती हैं. दोनों को आपस में एक समान मात्रा में मिलाकर अपने बालों में और स्कैल्प में अच्छी तरह लगाकर मिला लें. इसे 2 घंटे के लिए लगाकर छोड़े और शैंपु से धो लें. इसे भी आप हफ्ते में दो बार लगा सकते हैं.  

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Parliament Session 2024: NEET विवाद पर हंगामे को लेकर विपक्ष पर भड़के किरेन रिजीजू
Topics mentioned in this article