Relationship Advice: प्यार जताने के लिए जरूरी नहीं है I love You बोलना, इन तरीकों से भी बना सकते हैं दिल में जगह

Relationship Advice: प्यार जताना चाहते हैं तो इसके लिए बिलकुल जरूरी नहीं है कि आप उन्हें I love You कहें. कई बार बिना कुछ कहे भी प्यार का एहसास दिलाया जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Relationship Advice: अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं और अपने पार्टनर (relationship tips) को अपने प्रति प्यार जताना चाहते हैं, तो इसके लिए जरूरी नहीं है कि आप उन्हें I love You कहें. क्योंकि प्यार सिर्फ इन तीन मैजिकल कहे जाने वाले वर्ड्स से ज्यादा महसूस करने और करवाने का नाम है. प्यार का एहसास करवाना (How to express your love)  किसी भी रिलेशनशिप में बहुत अहम होता है. इसके लिए जरूरी नहीं है कि आप उन्हें कहकर बताएं, बल्कि कई ऐसी आदतें या बॉडी लेंग्वेज हैं जिनसे आप अपने पार्टनर को उनके प्रति बेइंतिहां प्यार का एहसास (Relationship Advice) दिला सकते हैं. तो आइए जानते हैं क्या-क्या हैं वो कम्युनिकेशन स्ट्रेटजी.

Toothache : बस ये एक छोटा सा करना है काम, दांत के दर्द, पीलेपन और कीड़े से मिलेगा छुटकारा

बिना कहे कैसे जताएं अपना प्यार - How to Express Your Love

1.  हर सिचुएशन में दें साथ 

हर रिलेशन की असली पहचान तब होती है जब पार्टनर के ऊपर कोई मुसीबत हो, क्योंकि व्यक्ति की पहचान दुख के वक्त ही होती है. ऐसे में आपको अगर अपने पार्टनर के प्रति अपने प्यार का एहसास करवाना चाहते हैं, तो उन्हें इस बात का यकीन दिलाइए कि कभी भी मुसीबत के वक्त आप उनका साथ नहीं छोड़ेंगे. ऐसा करने से आप बिना बोले भी उनके दिल में अपने प्यार की हमेशा के लिए जगह बना सकते हैं. 

Advertisement



2. मौके-मौके पर तारीफ जरूर करें

अगर आप अपने पार्टनर की किसी भी बात से इंप्रेस होते हैं, तो इस बात को कभी अपने दिल में दबाकर ना रखें, बल्कि इसे तुरंत एक्सप्रेस करते हुए उन्हें बता दें. क्योंकि आपकी छोटी सी तारीफ से व्यक्ति का मन आपके प्रति बढ़ता है और इससे बिना बोले प्यार दिल में जगह बना लेता है. 

Advertisement



3. सहानुभूति व्यक्त करें 

अगर आपका पार्टनर किसी बात पर परेशान है तो ऐसे में आपको उसके साथ बैठकर उसकी बातें सुननी चाहिए और उन्हें सहानुभूति देना चाहिए. इसके अलावा उन्हें ऐसी सिचुएशन में कंफर्ट फील करवाएं, जिससे की दोनों के बीच बॉन्डिंग स्ट्रॉन्ग हो और वह आपके साथ अपनी परेशानियां शेयर करने से न डरे.

Advertisement



4. नॉन वर्बल कम्युनिकेशन का लें सहारा 

कभी-कभी अपने प्यार का इजहार सिर्फ मौखिक रूप से नहीं बल्कि उन्हें आपकी बॉडी लैग्वेज से भी फील करवाया जा सकता है. दरअसल, अगर आप अपने रिलेशनशिप को मजबूत करना चाहते हैं तो अपने पार्टनर को हग करके, हाथों में हाथ डालकर बैठने, प्यारी सी स्माइल देने से भी दिल करीब आते हैं. 

Advertisement



5. सुनने की आदत डालें 

रिलेशनशिप को स्ट्रॉन्म बनाने के लिए अपने पार्टनर के साथ बातचीत करें और उनके लिए अपना वक्त निकालें. उनकी बातों को सुने और उन्हें प्रॉपर रिस्पॉन्ड करें. क्योंकि सुनने की आदत पार्टनर के प्रति आपकी रुचि और अंडरस्टैंडिंग को दर्शाती है.

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार


 

Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India