संतरे के छिलकों से पता लगाएं आपका पार्टनर आपको कितना प्यार करता है, वायरल हो रहे ऑरेंज पील ट्रेंड से इस तरह जानें

Special Theory to test Love: प्यार को टेस्ट करने के लिए आजकल इंटरनेट पर एक खास तरह का ट्रेंड वायरल कर रहा है. आइए आपको बताते हैं कि क्या है ये लव टेस्ट ट्रेंड.

Advertisement
Read Time: 15 mins
Love Life Theory: प्यार की गहराई को नापने के लिए ये खास थ्योरी आजमाएं

अंकित श्वेताभ: कहा जाता है कि प्यार को कभी किसी भी मापदंड में रखकर नापा नहीं जा सकता है. लेकिन आजकल प्यार के मायने काफी हद तक बदल चुके है. इंटरनेट और सोशल मीडिया ने लोगों को कई सारे नए ट्रेंड्स (New Trends) से जुड़ने का और उन्हें आजमाने का मौका दिया. इसी प्रकार से इन दिनों प्यार की गहराई (Depth of Love) को नापने का एक खास थ्योरी ट्रेंड कर रही है. ऑरेंज पील थ्योरी (Orange Peel Theory) नाम की इस थ्योरी के जरिए दो पार्टनर्स के बीच प्यार की गहराई नापने की बात की जाती है. आइए जानते है कि संतरे के छिलके से इंटरनेट पर प्यार की गहराई को नापने की बात कैसे बताई जाती हैं.

क्या है ऑरेंज पील थ्योरी (What is Orange Peel Theory)

आजकल इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही ऑरेंज पील थ्योरी प्यार के जोड़ियों (Love Partners) के बीच तेजी से प्रचलित हो रहा है. इस थ्योरी में संतरे के छिलके से किसी दो के बीच की प्यार की गहराई का आंकलन किया जा सकता है. ये थ्योरी कहती है कि अगर आपका बेटर हाफ आपसे बिना पूछे आपके लिए संतरा (Orange) छिलकर आपको खिलाता है, तो इसका मतलब वो आपसे बहुत ज्यादा प्यार करता है. लेकिन वैज्ञानिक तौर पर संतरे का एक मामूली छिलका आप दो लोगों के बीच के प्यार की गहराई और केयर को नहीं बयां कर सकता है. 

क्या मानते हैं लोग

इस वायरल थ्योरी को लेकर लोग भी अपने विचार रखने से पीछे नहीं है. लोगों का कहना है कि अगर लाइफ पार्टनर आपकी जिंदगी को आसान बनाने के लिए छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखता है तो ये आपके प्यार की गहराई को बताता है. संतरा छिलकर खिलाने की बात भी एक छोटी बात है लेकिन अगर बिना कहे कोई आपके लिए इतना करें तो ये बताता है कि आपसे वो कितना ज्यादा प्यार करता है या करती है.कई लोगों ने ये दावा किया है कि ये थ्योरी सच में काम करती है.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: दुनिया में जो Best Technology होगी वो लाएंगे: Nitin Gadkari
Topics mentioned in this article