मुंह धोते ही थोड़ी देर में चेहरे पर आ जाता है ऑयल तो इस तैलीय त्वचा पर लगाएं यह चीजें, फिर नहीं होंगे मुंहासे

Summer oily skin face wash : स्किन के ऑयली होने की वजह से भी बहुत प्रॉब्लम होने लगती है. इसी वजह से स्किन का खास ध्यान रखना जरुरी होता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Oily Skin Care Tips: गर्मियों में स्किन का खास ख्याल रखना बेहद जरुरी होता है. इस मौसम में अगर स्किन का ध्यान ना रखो तो मुंहासे, ब्लैकहेड्स (Blackheads)  की समस्या होने लगती है. खासकर स्किन ऑयली हो जाती है. स्किन के ऑयली होने की वजह से भी बहुत प्रॉब्लम होने लगती है. इसी वजह से स्किन का खास ध्यान रखना (Skin Care) जरुरी होता है. गर्मियों में स्किन को हेल्दी रखने के लिए कुछ ब्यूटी टिप्स (Beauty Tips) फॉलो कर सकते हैं. जिससे स्किन हेल्दी रहती है और ग्लो भी करती है. आज आपको ऐसे ही कुछ ब्यूटी टिप्स के बारे में बताते हैं.

सावन में हो नन्हे मुन्ने बालक का जन्म तो उन्हें दें भगवान शिव से प्रेरित ये 10 नाम

वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर लगाएं

अगर आपकी स्किन बहुत जल्दी ऑयली हो जाती है तो इसके लिए क्रीम बेस्ड नहीं बल्कि जेल या वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें. इसकी मदद से आपकी स्किन हाइड्रेट भी रहेगी और ऑयल की भी समस्या नहीं होगी.

फेस पैक लगाएं


ऑयली स्किन के लिए शहद बहुत फायदेमंद होता है. इसमें कई गुण होते हैं जो स्किन से ऑयल को दूर करने में मदद करते हैं. शहद में एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं जो स्किन से ऑयल दूर करके उसे हेल्दी बनाते हैं. इसलिए घर में शहद से बने फेस पैक का इस्तेमाल करें.

मुल्तानी मिट्टी

Advertisement


गर्मियों में स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी बहुत फायदेमंद होती है. ये चेहरे को ठंडा रखने के साथ ऑयल भी दूर करने में मदद करती है. इसका इस्तेमाल करने के लिए मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इसे लगाने से आपका चेहरा साफ भी हो जाएगा और ऑयल भी दूर हो जाएगा.

Advertisement


सनस्क्रीन लगाएं


गर्मियों में स्किन को धूप की किरणों से बचाना बेहद जरुरी होता है. इसलिए गर्मियों में सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना ना भूलें. स्किन को हेल्दी रखने के लिए एसपीएफ 50 वाली सनस्क्रीन का ही इस्तेमाल करें.

Advertisement



हेल्दी खाना खाएं


स्किन को हेल्दी रखने के लिए अपने खाने-पीने का खास ध्यान रखना भी जरुरी होता है. स्किन को मुंहासे से बचाने के लिए तला-भुना खाने से बचना चाहिए और अपनी डाइट में फ्रूट और हरी सब्जियां शामिल करनी चाहिए. हेल्दी खाना खाने से आपकी स्किन के साथ शरीर भी स्वस्थ रहता है और किसी बीमारी का शिकार नहीं होता है.

Advertisement

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन है इस तारीख को, राखी बांधने का सही समय जानिए पंडित से

Featured Video Of The Day
BREAKING: Delhi में 5600 करोड़ के Drugs की बरामदगी का मामला, वीरेंदर बसोया के खिलाफ सर्कुलर जारी
Topics mentioned in this article