लोग मनाते हैं एक दिन ऐसा जब नहीं करते हैं कुछ भी काम, हो गए ना सुनकर आप हैरान

अमेरिका में नेशनल नथिंग डे (National Nothing Day) के नाम से लोग जानते हैं. नाम से ही आप समझ चुके होंगे कि इस दिन कुछ भी नहीं होता है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

National Nothing Day 2024: भागदौड़ भरी जिंदगी में हमें एक पल चैन से सांस लेने की भी फुर्सत नहीं मिलती है. वीकऑफ में भी कई तरह के काम होते हैं, जिन्हें निपटाना होता है. ऐसे में आराम करने का वक्त नहीं मिल पाता है. इसी परेशानी से बचने के लिए अमेरिका में 16 जनवरी को एक खास दिन मनाया जाता है, जिसे नेशनल नथिंग डे (National Nothing Day) के नाम से लोग जानते हैं. नाम से ही आप समझ चुके होंगे कि इस दिन कुछ भी नहीं होता है. अमेरिका में नेशनल नथिंग डे के दिन सिर्फ आराम ही आराम होता है. यानी आप अपनी बिजी लाइफ से वक्त निकालकर खुद को देते हैं. इस दिन खुद के साथ लोग वक्त बिताते हैं और इसे पूरी तरह से एंजॉय करते हैं. पूरे 24 घंटे आपके खुद के लिए होते हैं, जिनमें आप अपने हिसाब से चिल करते हैं.


किसके दिमाग में आया ये आइडिया
अब सवाल है कि ये नेशनल नथिंग डे का फलसफा आखिर आया कहां से? ये आइडिया एक अमेरिकी अखबार में काम करने वाले हेरोल्ड कॉफिन के दिमाग में सबसे पहले आया था. उनका आइडिया था कि साल में एक ऐसा दिन होना चाहिए, जिसमें कोई कुछ भी काम न करे, जो उसकी मर्जी है वो अपनी मर्जी के हिसाब से अपनी लाइफ को एंजॉय करे. ऐसे में लोगों ने इस आइडिया को खूब पसंद किया और 16 जनवरी को हर साल वो अपने लिए टाइम निकालते हैं. 


नथिंग डे पर क्या करते हैं लोग?


जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया था कि नथिंड डे पर लोग वो सब करते हैं, जो उन्हें सबसे ज्यादा पसंद होता है. ऐसे में कई लोग इस दिन अपने घर में बैठकर कुकिंग करते हैं, वहीं कुछ लोग अपनी पसंदीदा फिल्म देखते हैं. कुछ लोग अपने पार्टनर के साथ इस दिन को मनाते हैं. कुछ ऐसे भी लोग होते हैं, जो इस दिन अपने बिस्तर में लेटकर मजे करते हैं या फिर सोकर ही पूरा दिन गुजारते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pager-Walkie-talkie Blast in Lebanon: लेबनान में कैसे फटे पेजर और वॉकी टॉकी देखिये Live Demo!
Topics mentioned in this article