Advertisement

जमीन पर रह कर करनी है समुद्री दुनिया की सैर तो नोएडा का सी वर्ल्ड कार्निवल है सही जगह, जान लीजिए क्या है टिकट प्राइस

Underwater tunnel: समुद्री दुनिया का बहुत करीब से लुत्फ उठाना हो तो आप नोएडा का रुख कर सकते हैं. शहर का सी वर्ल्ड कार्निवल आपके इस एक्सपीरियंस को बहुत मजेदार बना सकता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Sea world carnival : नोएडा में देखें अंडर वाटर फिश एक्वेरियम.

Travel Idea: गर्मी की छुट्टी (Summer Vacation) या तो बहुत बच्चों की लग चुकी हैं या लगने वाली हैं. स्कूल बंद होंगे तो जाहिर है कहीं न कहीं घूमने का प्लान जरूर बनेगा. आप भी इसी तैयारी में लग गए हैं तो यकीनन टूरिस्ट प्लेसेज (Tourist Places) की तलाश जरूर शुरू कर दी होगी. इन छुट्टियों में आप अगर ऐसी किसी जगह का लुत्फ लेना चाहते हैं जहां आपको पानी की गहराइयों में ज्यादा न जाना पड़े और आप समुद्री दुनिया से रूबरू भी हो जाएं. तो हमारे पास है आपके लिए एक बेस्ट आइडिया. इस मौके पर आप सी वर्ल्ड कार्निवल (Sea World Carnival) का लुत्फ उठा सकते हैं. जहां जाने के लिए आपको ज्यादा तैयारी भी नहीं करनी होगी और रोमांच भी पूरा मिलेगा.

सी वर्ल्ड कार्निवल | Sea World Carnival

सी वर्ल्ड कार्निवल की टिकट डिटेल

सी वर्ल्ड कार्निवल नोएडा में स्थित है. याशिका पवार लाइफ नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने तीन अन्य के साथ मिलकर इस सी वर्ल्ड कार्निवल की डिटेल शेयर की हैं. इन डिटेल के मुताबिक सी वर्ल्ड कार्निवल नोएडा में स्थित है. नोएडा के सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन से ये सी वर्ल्ड कार्निवल बेहद करीब है. यहां का एंट्री टिकट है 30 रु प्रति पर्सन. कार्निवल में स्थित टनल का टिकट है सौ रु. प्रति व्यक्ति. अगर आप सी वर्ल्ड कार्निवल में डायनासोर गैलेरी में जाना चाहेंगे तो वहां के लिए टिकट है 70 रु. प्रति व्यक्ति. फिश एक्वेरियम का टिकट है पचास रु. प्रति व्यक्ति. कार्निवल में राइड्स के टिकट हैं पचास से सौ रु. तक प्रति व्यक्ति.

मछली से लेकर डायनासोर तक का नजारा

सी वर्ल्ड कार्निवल एक बेहद रोमांचक जगह है जो अलग अलग एक्सपीरियंस से भरपूर है. यहां आपको डायनासोर की अलग ही दुनिया नजर आएगी. जिसमें बड़े बड़े डायनासोर आपके इर्द गिर्द होंगे. समुद्री दुनिया को पास से देखने के लिए भी आप टनल में जा सकते हैं. जहां जाकर आप समुद्री दुनिया के कुछ अजूबे जीव देख सकते हैं. इसके अलावा आप सैर का और ज्यादा मजा लेना चाहते हैं तो अलग अलग राइड्स का रुख भी कर सकते हैं.

Chaitra Navratri 2024 | कब कर सकते हैं चैत्र नवरात्रि की कलश स्थापना

Featured Video Of The Day
Prashant Kishor: BJP नेतृत्व वाली सरकार का चुनाव में प्रदर्शन कैसा रहेगा? | Khabron Ki Khabar

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: