New Year 2024: नए साल में करना चाहते हैं आउटडोर पार्टी तो राजस्थान की इन जगहों पर जरूर डालें एक नजर

New Year Party Destinations: हर बार घर में नए साल की पार्टी करके बोर हो गए हैं तो ये ट्राई करें. राजस्थान के रेगिस्तान के बीच इन जगहों पर एक नजर डालें.

Advertisement
Read Time: 23 mins
Best locations of Rajasthan for New Year: राजस्थान में इन जगहों पर होता हैं सबसे अच्छा न्यू ईयर सेलिब्रेशन.

अंकित श्वेताभ: नया साल 2024 आने में अब 10 दिन से भी कम का समय बचा है. ज्यादातर लोग इस मौके पर अपने घर में ही पार्टी (House Party) करते हैं. कुछ लोग पब में या बाहर किसी रेस्टोरेंट में एंजॉय करते हैं. बहुत कम लोग हैं जो इस खास दिन कहीं बाहर जाते हैं. लेकिन आप अपने न्यू ईयर पार्टी को डेस्टिनेशन पार्टी (Destination Party on New Year) भी बना सकते हैं. इसका एक अलग आनंद मिलता है. घूमने के लिए सबसे पहले दिमाग में राजस्थान (Rajasthan) का नाम आता है. आइए आपको बताते हैं कि इस साल न्यू ईयर आप राजस्थान के किन जगहों पर सेलिब्रेट कर सकते हैं.  

Advertisement

नया साल इंजॉय करने के लिए राजस्थान की बेस्ट लोकेशन्स | Best Locations in Rajasthan for New Year Celebration

जोधपुर - राजस्थान का जोधपुर जिला पूरी दुनिया में ब्लू सिटी के नाम से जाना जाता है. यहां कई सारे फोर्ट्स और महल हैं. न्यू ईयर के लिए आप यहां खास तौर से मेहरानगढ़ किला और उम्मेद भवन आ सकते हैं.

उदयपुर - राजशाही चीजों से भरपूर उदपुर में आप एक रॉयल न्यू ईयर मना सकते हैं. ये शहर सिटी ऑफ लेक के नाम से बहुत मशहुर है. यहां 31 दिसंबर की पूरी रात जश्न का माहौल रहता है.

Advertisement

पुष्कर - वैसे तो ये जगह पुष्कर मेला के चलते चर्चा में रहता है. लेकिन यहां पुष्कर लेक जैसी भी कई जगहे हैं जहां पर नया साल आने का जश्न मनाने में अलग ही आनंद आता है.

Advertisement

जयपुर - इस जगह को हर कोई जानता है. हवा महल के कारण जयपुर की चर्चा पूरी दुनिया में होती है. लोग इसे पिंक सिटी के नाम से भी जानते हैं. नए साल के लिए ये एक रोमांटिक डेस्टिनेशन हो सकता है.

Advertisement

माउंट आबू - जिस राजस्थान को लोग सिर्फ रेगिस्तान के लिए जानते हैं, वहां एक हिल स्टेशन भी है. यहां की हरियाली और सुंदरता देखते ही बनती हैं. पहाड़ों के बीच कम ठंडी में आप यहां नए साल के आने का जश्न मना सकते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rajya Sabha में नेता विपक्ष Mallikarjun Kharge वेल में गए, सभापति बोले- दागी हो गया संसदीय इतिहास
Topics mentioned in this article