Skin Care: हफ्ते में सिर्फ 2 बार लगा लिया यह फेस पैक, तो ऐसा चमकेगा चेहरा कि सब आपके ब्यूटी सीक्रेट्स ही पूछते रह जाएंगे

Glowing Skin Face Pack: चेहरे पर बेदाग निखार और चमक देने का काम करता है इस एक चीज से तैयार किया गया फेस पैक. इसे बनाना बेहद आसान है लेकिन इसका असर देखकर आपको भी यकीन नहीं होगा. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
F

Skin Care: गर्मी का मौसम अपने खुमार पर है और धूप स्किन पर अपना असर दिखाने से बिलकुल भी नहीं चूकती है. ऐसे में त्वचा का बेजान और मुरझाया हुआ दिखना तो आम है. लेकिन, चेहरे पर फिर से निखार (Glow) लाया जा सकता है. निखरी त्वचा (Glowing Skin) पाने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस हफ्ते में 2 बार इस नीम से बने फेस पैक (Neem Face Pack) को लगाना है जो आपकी स्किन को बेदाग निखार देगा और चांद सा चमक उठेगा आपका चेहरा. जानिए किस तरह आसानी से आप नीम से अलग-अलग फेस पैक्स तैयार कर लगा सकती हैं. 


चेहरे पर निखार के लिए नीम फेस पैक | Neem Face Pack For Glowing Skin 

नीम और शहद 

इस फेस पैक को बनाने के लिए नीम के कुछ पत्ते (Neem Leaves) लेकर अच्छी तरह पीस लें. अब इसमें एक चम्मच भरकर शहद और हल्का पानी मिलाकर पेस्ट तैयार कीजिए. यह पेस्ट आपके चेहरे से एक्सेस ऑयल को खत्म करेगा और चेहरे से दाग-धब्बे भी दूर हो जाएंगे. इस फेस पैक को करीब आधा घंटा चेहरे पर लगाए रखने के बाद धो लें. 

नीम और बेसन 

चेहरे से टैनिंग (Tanning) और पिंपल्स (Pimples) हटाने के लिए यह एक अच्छा फेस पैक है. इसे तैयार करने के लिए कटोरी में एक चम्मच भरकर बेसन डालें और नीम की पत्तियों के पाउडर को साथ में मिला लें. अब दही डालकर फेस पैक को गाढ़ा करें और चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद चेहरा धोने पर आपको चेहरे पर चमक नजर आएगी. 

Advertisement

नीम और एलोवेरा 

नीम से तैयार यह फेस मास्क (Face Mask) चेहरे से डेड सेल्स को हटाता है और गंदगी को दूर करता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको 2 चम्मच एलोवेरा जेल में एक चम्मच भरकर नीम का पाउडर मिलाना है. आप गुलाबजल डालकर इस पेस्ट को चेहरे पर लगाने लायक पतला कर सकती हैं. 15 मिनट बाद चेहरे को हल्के हाथ से मसाज करते हुए इस फेस पैक को छुड़ाएं. 
 

Advertisement

नीम और गुलाबजल 

चेहरे पर तुरंत निखार पाने के लिए आप इस फेस पैक को तैयार करके लगा सकती हैं. इस फेस पैक को बनाना भी बेहद आसान है. इसके लिए आप नीम के पाउडर (Neem Powder) या ताजा नीम की पत्तियों को पीसकर इस्तेमाल कर सकती हैं. पिसी नीम में गुलाबजल मिलाकर पेस्ट तैयार करें और चेहरे पर तकरीबन 15 से 20 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें. आपको चेहरे पर निखार दिखने लगेगा. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: हमारे Reporter Mohammad Ghazali के LIVE के दौरान दहला Beirut | EXCLUSIVE
Topics mentioned in this article