गर्मी में रहेगा चेहरे पर सबसे ज्यादा ग्लो, बस इस फेस पैक को घर पर बनाकर 2 बार लगाएं एक हफ्ते में

Multani mitti face pack benefits : हर लड़की चाहती है कि अपने फ्रेंड सर्किल में वो सबसे ज्यादा सुंदर दिखें. उसकी स्किन चमकदार रहे और ग्लो करें. इसके लिए आप इस मिट्टी से ये फेस पैक बनाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Multani mitti face pack : मुल्तानी मिट्टी से पाएं चमकदार स्किन.

Glowing Skin Face Pack: ऐसा भला कौन होगा जो नहीं चाहता कि उसकी स्किन बेदाग, ग्लोइंग (Glowing Skin) और चमकदार नजर आए. खासकर लड़कियां अपनी स्किन को लेकर बहुत कॉन्शियस होती है और इसके लिए सैलून में जाकर महंगे-महंगे फेशियल (Facial) और स्क्रब करने से भी पीछे नहीं हटती हैं, लेकिन अब आपको पार्लर जाकर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और इसके बाद भी आप अपने स्कूल, कॉलेज या ऑफिस में सबसे अलग दिखेंगी, क्योंकि हम आपको बताते हैं मुल्तानी मिट्टी (Multani Mitti) से बनने वाले एक ऐसे फेस पैक के बारे में जो आपकी स्किन को ग्लोइंग, चमकदार और बेदाग बनाएगा.

मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक 


मुल्तानी मिट्टी स्किन से चिकनाहट को दूर करती है और ऑयल प्रोडक्शन को कम करती है. इतना ही नहीं ये चेहरे पर दाग धब्बों को कम करने में भी मदद करती है और धूल मिट्टी और डेड स्किन सेल्स को हटाने का काम करती है. मुल्तानी मिट्टी का अगर रेगुलर रूप से इस्तेमाल किया जाए, तो ये टैनिंग को भी कम करने में मदद करता है. इसके लिए आप मुल्तानी मिट्टी से ये पैक बना सकते हैं. इस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए-

  • दो बड़े चम्मच मुल्तानी मिट्टी
  • एक कपूर
  • एक चम्मच गुलाब जल

इस तरह बनाएं मुल्तानी मिट्टी फेस पैक 


मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक बनाने के लिए मुल्तानी मिट्टी में पीसकर कपूर डालें. अब इसमें एक चम्मच गुलाब जल मिलाकर अच्छा सा पेस्ट बना लें और इस पेस्ट को पूरे चेहरे और गर्दन पर 15 मिनट तक लगा रहने दें. जब ये सूख जाए तो पानी से धोकर अपने चेहरे को मॉइश्चराइज कर लीजिए. अगर आपकी स्किन ड्राई है तो गुलाब जल के साथ आप मुल्तानी मिट्टी के फेस पैक में नारियल का तेल या शहद भी मिला सकते हैं.

Advertisement

मुल्तानी मिट्टी फेस पैक के फायदे 


मुल्तानी मिट्टी का ये फेस पैक आपकी स्किन के बंद हो चुके पोर्स को खोलने का काम करता है, जिससे आपकी स्किन साफ और एक्सफोलिएट होती है. इतना ही नहीं सूर्य की यूवी किरणों से अगर आपकी स्किन झुलस गई है या टैनिंग हो गई है, तो इस पैक को आप हफ्ते में कम से कम दो बार लगाएं और देखें कि किस तरह से आपका चेहरा निखर जाएगा. मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक यंग गर्ल्स अपने चेहरे पर कर सकती हैं, इससे टीनएज में होने वाले मुंहासे को काफी हद तक कम किया जा सकता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: घरवाले कहेंगे बेटी कहां गई? घर नहीं जाऊंगी.. और रो पड़ी दादी
Topics mentioned in this article