जून में पैदा हुए हैं तो ये 5 खूबियां आपमें होंगी जरूर, इन लोगों में बुध और चंद्रमा के होते हैं ये खास तरह के गुण

जून महीने जन्म लेने वालों में बुध और चंद्रमा दोनों के ही गुण पाए जाते हैं. अगर आपका जन्म भी जून के महीने में हुआ है तो जानिए आप किस तरह के इंसान हैं...

Advertisement
Read Time: 3 mins
जून में जन्में लोगों की खूबियां.

People Born in June : जन्म का महीना व्यक्ति के स्वभाव के बारें में बहुत कुछ बयां करता है. जिस महीने में आपका जन्म हुआ है, उससे आपकी पर्सनालिटी का पता चलता है. ज्योतिष के अनुसार, ऐसे लोग जिनका जन्म जून में हुआ है, वे चंद्रमा और बुध ग्रह से प्रभावित होते हैं. 21 मई से 20 जून तक जन्मे लोगों की राशि मिथुन है, जिसका स्वामी बुध ग्रह है. इसी तरह 21 जून से लेकर 22 जुलाई तक जन्मे जातकों की राशि कर्क होती है, जिसका स्वामी चंद्रमा है. ऐसे में इस महीने जन्म लेने वालों में बुध और चंद्रमा दोनों के ही गुण पाए जाते हैं. अगर आपका जन्म भी जून के महीने में हुआ है तो जानिए आप किस तरह के इंसान हैं...

Advertisement

जह्नावी कपूर से लेकर मलाइका अरोड़ा रोज खाती हैं घी, न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर ने बताया कैसे और कितना खाएं ताकि हमेशा रहें फिट

कैसी होती है पर्सनालिटी

ऐसे लोग जिनके जन्म का महीना जून है, उनकी पर्सनालिटी काफी अच्छी होती है. आसपास के लोगों में वे पॉपुलर होते हैं. उनका स्वभाव हमेशा कुछ सीखने का बना रहता है. कई एक्टिविटीज में ये आगे होते हैं. स्पोर्ट्स, सिंगिंग, डांस में ये अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

Advertisement

कैसा होता है स्वभाव

जून में जन्म हुआ है तो आपका ज्यादातर समय कल्पनाओं में ही बीत जाता है. ये लोग स्वभाव से ज्यादा कोमल होते हैं और लोगों की परेशानी को तुरंत भांप लेते हैं. जरूरतमंद की मदद के लिए सबसे पहले और हमेशा आगे आते हैं. इन्हें अपने तरीके से काम करना पसंद होता है. इन्हें अपने काम में दखलअंदाजी पसंद नहीं होती और मर्जी के मालिक होते हैं.

Advertisement

हर काम में बेस्ट देते हैं

जून में जन्म लेने वालों की सबसे अच्छी बात होती है कि कोई भी काम अपने दम पर ही पूरा करने की कोशिश करते हैं. अपना बेस्ट देते हैं. हालांकि, जब परिणाम इनके अनुसार नहीं होता है तो चिड़चिड़ापन होने लगता है.

Advertisement

मनमौजी होते हैं

जून में जन्में लोग मनमौजी होते हैं. उनके मूड का अंदाजा लगा पाना मुश्किल होता है, क्योंकि हर समय मूड बदल सकता है. कभी दिल खोलकर हंसते नजर आएंगे तो कभी मौन धारण कर लेते हैं. इनकी कोशिश होती है कि अपनी भावनाओं को काबू रखें लेकिन ऐसा हो नहीं पाता है.

Advertisement

क्या होती हैं खूबियां

जून में जन्में लोगों पर सबसे ज्यादा प्रभाव बुध और चंद्रमा का रहता है. ज्योतिष शास्त्र में बुध बुद्धि और चंद्रमा मन-बुद्धि का कारक माना जाता है. यही कारण है कि इस महीने जन्मे लोगों की बुद्धि काफी तेज होती है. बड़ी ही आसानी और जल्दी से कोई चीज सीख लेते हैं. तर्कों में काफी माहिर होते हैं. अपनी वाणी के दम पर पहचान बनाते हैं. काफी कल्पनाशील स्वभाव हो सकता है.

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Featured Video Of The Day
Virat Kohli Rohit Sharma Retirement: विराट, रोहित के रिटायरमेंट डिसीज़न को Fans ने बताया सही, सुनिए क्या कहा
Topics mentioned in this article