कम बजट में किस तरह की जाए शॉपिंग कि स्टाइलिश भी दिखें और फैशनेबल भी, जानें यहां

Budget Friendly Shopping: ये टिप्स आपको बजट में शॉपिंग करके स्टाइलिश दिखने में मदद करेंगे. अब आप शॉपिंग के दौरान भी पैसे बचा पाएंगे.

Advertisement
Read Time: 7 mins
S
नई दिल्ली:

हर कोई स्टाइलिश और फैशनेबल दिखना चाहता है लेकिन कई बार आपका बजट आपके इस सपने को पूरा नहीं होने देता. हालांकि, हर किसी की कोशिश होती है कि वो खुद को स्टाइलिश और ट्रेंडी लुक दे सकें. अगर आप भी स्टाइलिश (Stylish) और ट्रेंडी लुक (Look) पाना चाहती हैं लेकिन आपका बजट आपका साथ नहीं दे रहा है, तो यह खबर खास आपके लिए है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी बजट फ्रेंडली (Budget friendly) फैशन टिप्स जिन्हें फॉलो कर कम खर्चे में भी दिख सकती हैं सुपर गॉर्जियस और स्टाइलिश.

बजट फ्रेंडली स्मार्ट शॉपिंग का तरीका | Budget friendly smart shoppong tips

 स्मार्ट और बजट फ्रेंडली शॉपिंग कर स्टाइलिश और फैशनेबल दिखना चाहती हैं तो मिक्स्ड एंड मैच फॉर्मूला बेस्ट ऑप्शन है. अगर आप किसी ऑकेजन या पार्टी के लिए महंगा आउटफिट नहीं खरीदना चाहतीं लेकिन फिर भी स्टाइलिश और ट्रेंडी दिखना चाहती हैं तो अपने कपड़ों को मिक्स एंड मैच कर फ्यूजन लुक देकर पहनना भी एक अच्छा आइडिया हो सकता है.

 स्टाइलिश और ट्रेंडी दिखने के लिए जरूरी नहीं है कि आप बहुत महंगे आउटफिट खरीदें. इसके लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन लगी सेल पर नजर बनाए रखें और अच्छे डिस्काउंट के साथ ट्रेंडी ड्रेसेस खरीदें. कई बार सेल में आपको 50-70% डिस्काउंट के साथ बजट फ्रेंडली स्टाइलिश आउटफिट्स मिल जाते हैं. ऐसे में ऑनलाइन या ऑफलाइन सेल से आप फिटिंग वाली जींस, जैकेट्स, ट्राउजर और स्कर्ट्स खरीद सकती हैं जिन्हें आप अलग-अलग टॉप के साथ स्टाइल कर सकती हैं. स्टाइलिश दिखने के लिए ब्रांड के पीछे भागना भी जरूरी नहीं है.

ब्लेजर आपके आउटफिट को स्मार्ट और क्लासी लुक देता है. ब्लेजर को आप किसी भी ड्रेस के साथ पहन सकती हैं. आप चाहें तो किसी ड्रेस के साथ ब्लेजर पेयर कर सकती हैं. इसके अलावा पेन्सिल स्कर्ट को वाइट टॉप और ब्लेजर के साथ कैरी कर सकती हैं या फिर जींस और टीशर्ट के साथ भी पहन सकती हैं. वैसे तो ब्लेजर में ब्लैक कलर काफी ज्यादा पॉपुलर है लेकिन आप खुद को सिर्फ ब्लैक कलर में ना समेटें, आप स्ट्राइप्ड ब्लू या फिर पिंक ब्लेजर पहनकर भी खुद को क्लासी लुक दे सकती हैं वो भी अपने बजट में.

 वॉडरोब को स्टाइलिश और बजट फ्रेंडली बनाने का सबसे आसान तरीका है उसमें वर्सेटाइल आइटम्स को शामिल करना. एक बात याद रखने की जरूरत है कि अलमारी में ढेर सारे कपड़े होने से आप स्टाइलिश और ट्रेंडी नहीं बन सकते. इसके लिए आपके पास तरह-तरह के डिफरेंट ट्रेंडी आउटफिट्स होने चाहिए. इसलिए शॉपिंग करते वक्त बजट फ्रेंडली वर्सेटाइल शॉपिंग करें.

ब्लैक एक न्यूट्रल कलर है, ये सभी के साथ जाता है क्योंकि ब्लैक एक सॉलिड कलर है इसलिए ये दूसरे रंगों और पैटर्न के साथ कोऑर्डिनेट करता है. ब्लैक कलर के ड्रेसेस को आप डिफरेंट स्टाइल और पैटर्न के साथ पेयर कर पहन सकती हैं. इसके अलावा ब्लैक आपको कम बजट में क्लासी लुक देता है.

सोशल मीडिया पर वायरल प्रदीप मेहरा ने एनडीटीवी से कहा, 'लोगों ने मुझे मोटिवेट किया'

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी
Topics mentioned in this article