सब कुछ कर लिया जिम, योगा और डाइटिंग पर मोटा पेट घट नहीं रहा है तो घर पर बनाइए ये पाउडर और यूं करें रोज सेवन

क्या आप भी अपने पेट की लटकती हुई चर्बी से परेशान है और इसे कम करने के लिए घंटों जिम में वर्कआउट करते हैं? तो हम आपको बताते हैं चमत्कारिक पाउडर के बारे में जिससे आप अपने बैली फैट को कम कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Belly fat loss tips: हमारे शरीर में जब फैट (Fat) की मात्रा बढ़ती है, तो चर्बी सबसे पहले पेट पर नजर आती है और यह लटका हुआ पेट किसी को भी नहीं भाता है. इतना ही नहीं यह लटकता हुआ पेट कई बीमारियों का भी न्योता दे देता है, जिससे इंसान को कई हेल्थ इश्यूज (Health issue) हो सकते हैं. ऐसे में बैली फैट को कम करने के लिए अगर आप भी घंटों जिम में वर्कआउट करते हैं, खाने में स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो करते हैं. लेकिन फिर भी पेट की चर्बी कम होने का नाम नहीं ले रही, तो आज हम आपको बताते हैं एक ऐसे चमत्कारी पाउडर (Powder) के बारे में जिसका सेवन करने से आप कुछ ही हफ्तों में अपने पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं.

सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने बताया भीगे बादाम को खाने से पहले ये चीज कर लें, फिर कैंसर का खतरा हो जाएगा कम

पेट की चर्बी को कम करने के लिए बनाएं यह पाउडर


अगर आप अपनी पेट की लटकती हुई चर्बी से परेशान हैं, तो आप घर पर ही एक चमत्कारिक पाउडर बनाकर अपने बैली फैट को कम कर सकते हैं. इसके लिए आपको चाहिए दालचीनी, अदरक, इलायची, हल्दी इन सभी चीजों को बराबर मात्रा में मिला लें और इसका पाउडर बना लें. इसे किसी एयरटाइट कंटेनर में स्टोर कर दें और रोज दो चम्मच इस पाउडर को शहद और नींबू के रस के साथ पानी में मिलाकर दोपहर और शाम को खाने के बाद सेवन करें. इस घरेलू नुस्खे की मदद से पेट की लटकती हुई चर्बी को कम किया जा सकता है.

Advertisement


इन तरीकों से करें बैली फैट कम


बैली फैट को कम करने के लिए एक बैलेंस डाइट लेना बहुत ज्यादा जरूरी है. इस पाउडर का सेवन करने के बाद भी नियमित रूप से सुबह या शाम वॉक जरूर करें, आप 30 मिनट तक हल्की-फुल्की एक्सरसाइज भी कर सकते हैं या साइकलिंग, स्विमिंग जैसे वर्कआउट को अपने रूटीन में शामिल कर सकते हैं. इसके अलावा कम कैलोरी वाले खाने का सेवन करें. बहुत ज्यादा फैट कंटेंट और कैलोरी वाली चीज खाने से बचें. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Soulfree- Disabled Persons के समान अधिकार के लिए पहल
Topics mentioned in this article