Daughter's Day: बेटी दिवस को कुछ इस तरह करिए सेलिब्रेट

Daughter's Day 2021: बेटियों को स्पेशल फील कराने के लिए डॉटर्स डे (बेटी दिवस) मनाया जाता है. इस दिन को आप किसी भी तरीके से मना सकते हैं. यह दिन बेटियों को सम्मान देने से लेकर उन्हें उपहार देने का दिन होता है, इस दिन के ज़रिए हम बेटियों को खास महसूस कराते हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
D
नई दिल्ली:

Daughter's Day 2021वैसे तो बेटियों के लिए हर दिन खास होता है लेकिन बेटियों को महत्व देने के लिए बेटी दिवस यानी डॉटर्स डे (Daughter's Day) मनाया जाता है. यह दिन बेटियों के लिए काफी खास होता है. इस दिन परिवार के लोग बेटियों के साथ अपना समय बिताते हैं. माता-पिता या घर के बड़े सदस्य बेटियों को उपहार देकर उन्हें खास होने का अहसास दिलाते हैं. हर साल सितंबर के चौथे रविवार को इस दिन को सेलिब्रेट किया जाता है. इस साल 26 सितंबर को डॉटर्स डे पड़ रहा है. जिस तरह से हम फादर्स डे या मदर्स डे मनाते हैं उसी तरह से बेटियों के सम्मान के लिए हम डॉटर्स डे मनाते हैं.

Daughter's Day: बेटी के लिए खास दिल को छू देने वाले मैसेज, भेजें और डॉटर्स डे की दें बधाई

क्यों मनाया जाता है बेटी दिवस? (Why we celebrate Daughter's Day)
बेटियों को प्यार जताने के लिए बेटी दिवस (Beti Diwas) मनाया जाता है. सिर्फ बेटियों के लिए ही नहीं, बेटा (Son's Day, 11 August), मां (Mother's Day, 10 May), पिता (Father's Day, 21 June) और यहां तक की दादा-दादी (Grandparent's Day) के लिए भी साल में एक खास दिन होता है. 

Advertisement

इसके अलावा भी भारत में बेटी दिवस मनाने की एक और वजह यह है कि बेटी के लिए लोगों को जागरुक करना. बेटी को ना पढ़ाना, उन्हें जन्म से पहले मारना, घरेलू हिंसा, दहेज और दुष्कर्म से बेटियों को बचाने के लिए भारतीयों को जागरुक करना. उन्हें यह समझाना कि बेटियां बोझ नहीं होती, बल्कि आपके घर का एक अहम हिस्सा होती हैं. 

Advertisement

कैसे मनाया जाता है बेटी दिवस? (How should you celebrate Daughter's Day?)
बेटियों के इस दिन उन्हें खुश करने के लिए आप उन्हें गिफ्ट्स दे सकते हैं. उन्हें बाहर खाने या फिल्म दिखाने ले जा सकते हैं. उनकी किसी इच्छा को पूरा कर सकते हैं. सबसे जरूरी उन्हें ये महसूस करा सकते हैं वो आपके लिए बहुत स्पेशल हैं.

Advertisement

लाइफस्टाइल से खबरें और भी हैं...

Daughter's Day: बेटी के लिए खास दिल को छू देने वाले मैसेज, भेजें और डॉटर्स डे की दें बधाई

Advertisement

सिर के उड़ चुके बालों के लिए आई नई तकनीक, अब बाल झड़ना होगा बंद

Immunity System बेहतर बनाने के 6 सबसे आसान तरीके, अपनाएंगे तो नहीं होंगे बीमार

TikTok पर वायरल हो रहा है Hair Fall रोकने का ये तरीका, क्या आपने किया ट्राय?

  

Featured Video Of The Day
Bhopal Drugs Raid: भोपाल में 1800 Crore के Drugs बरामद, DIG ने बताई सूचना और गिरफ्तारी की पूरी कहानी