दो मुँहे बालों से कैसे पाएं निजात, यहां जानें घरेलू उपाय कुछ दिन में बाल हो जाएंगे लंबे और चमकदार 

home remedy for split end : बाल दो मुँहे हो जाते हैं, तो हेयर ग्रोथ रुक जाती है. बाल टूटना शुरू हो जाते हैं. ऐसे में आपको कुछ घरेलू उपाय अपनाने चाहिए. इससे बाल की सेहत में तेजी से सुधार होता है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
Beauty tips : मेंहदी हेयर मास्क बालों को जड़ से सिरे तक मजबूती और पोषण देने के लिए काफी होता है,

Split end hair : लंबे और चमकदार बालों के लिए केयर बहुत करना पड़ता है. हेयर वॉश, हेयर आयल, हेड मसाज जैसी रूटीन को फॉलो करना पड़ता है, तब जाकर बाल हैल्दी होते हैं. लेकिन कुछ लोग ये सब हेयर केयर रूटीन (hair care routine) करने के बावजूद बाल दो मुँहे हो जाते हैं, जिसके चलते हेयर ग्रोथ (hair growth) रुक जाती है. बाल टूटना शुरू हो जाते हैं. ऐसे में आपको कुछ घरेलू उपाय (home remedy for split end) अपनाने चाहिए इससे बाल की सेहत में तेजी से सुधार होता है, तो चलिए जानते हैं.

दो मुँहे बालों के लिये होम रेमेडी 

- दो मुंहे बालों से निजात पाने का सबसे अच्छा विकल्प है मेंहदी. पहला तो ये आपके बालों को नेचुरल तरीके से कलर करती है. दूसरा ये बालों के दो मुंहे और टूटने की समस्या से निजात दिलाती है. वैसे भी मेहंदी को सदियों से हेयर केयर प्रॉब्लम से निजात पाने के लिए इस्तेमाल में लाया जा रहा है. मेहंदी एक प्रकार से रेडी यू यूज क्रीम की तरह है. 

- महीने में एक बार मेंहदी हेयर मास्क भी आपके बालों को जड़ से सिरे तक मजबूती और पोषण देने के लिए काफी होता है, इससे बालों का टूटना और दो मुंहे बालों में कमी सुनिश्चित होती है. एक बात का ध्यान रखें स्प्लिट एंड्स से छुटकारा पाने के लिए कभी भी अलग-अलग बालों को काटने की कोशिश न करें. यह देखने में भले ही आकर्षक लगें, लेकिन अंत में आपके बालों को पतला और भांगुर बना देते हैं.

-  स्पिलट एंड्स का मुख्य कारण हाई इंटेंसिटी हीट ट्रीटमेंट होता है और बालों का कलर करने वाले हेयर डाई. इसके अलावा सख्ती से कंघी करना भी बालों को नुकसान पहुंचाता है. इससे बाल दो मुंहे तो होते ही हैं साथ में चमक भी गायब हो जाती है. ऐसे में इन बातों का खास ख्याल रखें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

जरीन खान मुंबई एयरपोर्ट पर आईं नज़र, नए स्टाइल में लगी बेहद खूबसूरत

Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुल टूटने की घटना पर राज्य के विकास सचिव Chaitanya Prasad क्या बोले
Topics mentioned in this article