रात में चेहरे पर लगा लें घर का बना यह नाइट सीरम, फिर देखिए कैसे ग्लो करता है आपका फेस, देखें वीडियो

Homemade face serum for dark spots : एक्सपर्ट के अनुसार घर पर बनाएं नाइट फेस सीरम, जिसे लगाने से चेहरे पर आ जाएगा ग्लो और सारे दाग धब्बे हो जाएंगे दूर. बस इस तरह करें तैयार.

Advertisement
Read Time: 6 mins
N

Aloe Vera Serum For Skin: आपको जिस भी किस्म की स्किन प्रॉब्लम्स (Skin Problem) हैं, उनके लिए अलग अलग नुस्खे अपना कर थक चुके हों. तो एक सिंपल सा तरीका आजमाइए. ये तरीका है होममेड नाइट सीरम (Night Serum) लगाना. सीरम सुनकर ये टेंशन मत लीजिए कि आपको ढेर सारी चीजें मिलाकर और तैयारी करके ये सीरम बनाना है. ये सीरम बनाना जितना आसान है. इसे यूज करने का तरीका भी उससे भी ज्यादा ईजी है. साथ ही उसका असर भी आपको आसानी से चेहरे पर नजर आने लगेगा. और हर कोई पूछेगा बताइए ना आप रोज क्या लगाती हैं. 

कैसे बनाएं सीरम (Home Made Serum Recipe)

इस सीरम को बनाने के लिए आपको चाहिए एलोवेरा जेल और विटामिन ई. और, बस आपका काम हो गया. दोनों को अच्छे से मिक्स करें और चेहरे पर लगा लें. ये दोनों ही चीजें स्किन में कसावट और चमक लाती हैं. इन्फ्लेमेशन को कम करती हैं. ऑयल बैलेंस कर पिंपल्स और दूसरी तरह की स्किन प्रॉब्लम से भी बचाती हैं.

होममेड सीरम के फायदे (Benefits Of Homemade Serum)

  • गर्मी के मौसम में अक्सर स्किन रूखी सी नजर आती है. ऐसे स्किन को रिफ्रेश करने में कारगर है एलोवेरा जेल और विटामिन ई से बना ये सीरम. ये स्किन पर आए दाग धब्बों को मिटाकर उसे क्लियर करता है.
  • विटामिन ई की वजह से स्किन ग्लो  करती है. खासबात ये है कि विटामिन ई लगाने से रूखी बेजान त्वचा में जान नजर आती है.
  • एलोवेरा में विटामिन ऐ और  सी के साथ ही फैटी एसिड के गुण भी मिलते हैं. इसके अलावा एंजाइम्स भी होते हैं. जो स्किन को सॉफ्ट और निखरा हुआ बनाते हैं.
  • इन दोनों चीजों के कॉम्बिनेशन से आपकी स्किन को भरपूर पोषण मिलता है. जिसकी वजह  से चेहरे पर दिखने वाली फाइन लाइन्स मिट जाती हैं. एलोनेरा जेल स्किन टाइटनिंग का काम भी  करता है और विटामिन ई उसे हाइड्रेट रखने  का. जिससे स्किन की यूथफुलनेस बरकरार रहती है.

ब्यूटी का डोज नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने इस स्किन सीरम का वीडियो शेयर किया है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
One Nation One Election प्रस्ताव के समर्थक और विरोधियों के तर्क-वितर्क