Bhumi Pednekar के मेकअप लुक्स हैं बेहद खूबसूरत, इन आसान स्टेप्स से आप भी कर सकती हैं ऐसा Makeup, देखें Video

Bhumi Pednekar Makeup Look: आपको भी लगता ही होगा कि ये सेलेब्स इतना परफेक्ट मेकअप कैसे कर लेती हैं. इस कशमकश से आपको निकालेंगी भूमि पेडनेकर. खुद भूमि से ही जानिए उनके मेकअप लुक के स्टेप्स. 

Advertisement
Read Time: 16 mins
B

Makeup Look: भूमि पेडनेकर उन एक्ट्रेसेस में से हैं जिन्हें मेकअप करने का बहुत शौक है, यह खुद भूमि कहती हैं. मेकअप करने का अपना ही अलग मजा है, हम मेकअप किसी और को दिखाने के लिए नहीं बल्कि खुद के लिए करते हैं और भूमि (Bhumi Pednekar) भी मेकअप करने में खुशी महसूस करती हैं. कभी न्यूड लिप तो कभी स्मोकी आई वाले भूमि के मेकअप को आप भी रीक्रिएट कर सकती हैं. भूमि के गो-टू-लुक को किस तरह किया जाता है यह आप भूमि से ही सीख सकते हैं. इस वीडियो (Video) में भूमि खुद का मेकअप (Makeup) करती नजर आ रही हैं. 

  1. सबसे पहले अपने चेहरे को मेकअप के लिए तैयार करते हुए भूमि ग्वाचा का इस्तेमाल करती दिख रही हैं. आप इस स्टेप को स्किप भी कर सकती हैं. 
  2. इसके बाद बेस (Makeup Base) तैयार करने के लिए भूमि ने फाउंडेशन लगाया है. हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि आप जिस फाउंडेशन का इस्तेमाल कर रही हैं वह आपके स्किन टोन के मुताबिक ही हो. सही फाउंडेशन ना होने पर मेकअप अच्छी तरह सेट नहीं होगा और दिखने में भी बुरा लगेगा. 
  3. अगला स्टेप है कोंटोर लगाना. चेहरे को कोंटोर करने के लिए भूमि थ्री मेथड अपनाती हैं. थ्री मेथड का मतलब है चेहरे पर आइब्रो के ऊपर से जो लाइन तक तीन संख्या बनाते हुए कोंटोर करना.  
  4. कोंटोर के बाद भूमि ब्लश (Blush) लगाती हैं. ब्लश को गालों के ऊपरी हिस्से में लगाएं. 
  5. अब भूमि अपनी आंखों के नीचे कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं. 1 से 2 शेड लाइट कंसीलर को चुनें. इससे मेकअप नेचुरल दिखता है और आंखों के नीचे पड़े डार्क सर्कल्स भी दूर होते हैं. 
  6. इसके बाद पाउडर से अंडर आई को सेट करें. भूमि इसके लिए लूज पाउडर का इस्तेमाल करती हैं, आप चाहे तो कोंपेक्ट पाउडर भी लगा सकती हैं. 
  7. आईशैडो में भूमि मैट ब्राउन रंग को चुनती हैं. वे अक्सर इस आई लुक में नजर आती हैं, खासकर आम दिनों में जब भी उन्हें खुद मेकअप की जरूरत होती है. 
  8. ब्राउन लाइनर को हल्का स्मज करते हुए भूमि (Bhumi Pednekar) आई मेकअप का दूसरा स्टेप पूरा करती हैं. इसके बाद वे ब्लैक आई लाइनर और आइब्रो को शेप देकर मसकारा लगाता हुए अपना आई मेकअप (Eye Makeup) पूरा करती हैं. भूमि लाइनर की तीन लेयर लगाती हुई नजर आ रही हैं. 
  9. अब भूमि ने अपनी ब्राउन न्यूड लिक्विड लिपस्टिक को लगाया है. 
  10. आखिर में फिक्सिंग स्प्रे से मेकअप सेट कर पूरा हो गया भूमि का यह खूबसूरत मेकअप लुक. 

आप भी भूमि जैसा ही मेकअप कुछ ही देर में कर सकती हैं. बस इन स्टेप्स को फॉलो करें और चुटकियों में रिक्रिएट हो जाएगा भूमि पेडनेकर का मेकअप लुक. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल की सेना को मिली हिज़्बुल्लाह की सुरंग में क्या क्या थे इंतज़ाम
Topics mentioned in this article