15 दिनों में लटकती तोंद अंदर कर देंगे ये बादाम, बस भिगोकर रोज खाने होंगे इतने आलमंड आपको

Soaked Almonds On Empty Stomach: बादाम हमारे दिमाग और शरीर के लिए तो लाभदायक होते ही हैं, लेकिन लटकती तोंद को उनको अंदर करने में भी बहुत असरदार हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
B

Almonds For Weight Loss: आपने बादाम (almond) के कई फायदे सुने होंगे. दिमाग और याददाश्त को तेज करने के लिए हेल्थ एक्सपर्ट अक्सर बादाम खाने की सलाह देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं यही बादाम को अगर सही तरीके से खाया जाए तो ये आपके मोटापे और बाहर फेंकती तोंद की समस्या को भी दूर कर देगी. बस रोज बादाम को भिगोकर (soaked almonds benefits) खाने से आपकी स्किन बाल और तुम सब का इलाज हो जाएगा. कई लोग बादाम को ऐसे ही खाते हैं तो कुछ लोग इसे भूल कर भी खाना पसंद करते हैं. लेकिन बादाम को भिगोकर खाना (soaked almonds benefits for weight loss) आपके लिए ज्यादा अच्छा हो सकता है. तो आइए जानते हैं क्या है बादाम को भिगोकर खाने के फायदे.

भीगे बादाम खाने के फायदे | Benefits Of Eating Soaked Almonds Daily

टमी बनेगा फ्लैट

बादाम में कैलोरी की मात्रा बहुत कम होती है जिससे अगर सुबह भिगोए हुए बादाम के छिलके को छीलकर उसे खाया जाए तो आपका वजन घटने लगेगा. नियमित रूप से इसका सेवन करने से 15 दिनों के अंदर आपको रिजल्ट देखने को मिलेगा.

बैड कोलेस्ट्रॉल होगा दूर

बादाम में मोनो अनसैचुरेटेड फैटी एसिड पाया जाता है जो खून में जमे गंदे कोलेस्ट्रॉल को दूर करता है. साथ ही हाई पोटैशियम और लो सोडियम होने की वजह से ब्लड प्रेशर को भी कंट्रोल में रखता है.

Advertisement
याददास्त होगा मजबूत

ये तो आप सभी जानते होंगे की याददाश्त को मजबूत रखने में बादाम कितना जरूरी है. नियमित रूप से अगर इसका सेवन किया जाए तो आपका माइंड शार्प होगा और आपको सभी चीजें याद रहेंगी.

Advertisement

                                                                                                        (प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
J&K Assembly Elections 2024: पहले दौरान में 61.1 प्रतिशत वोटिंग के क्या हैं मायने?
Topics mentioned in this article