नारियल तेल में मिलाकर चेहरे लगा लें ये सफेद चीज, इस एक्ट्रेस के जैसी हो जाएगी आपकी स्किन

Camphor and Coconut Oil: नारियल तेल हमारे बालों के लिए नहीं बल्कि हमारे चेहरे के लिए भी बहुत फायदेमंद है. बस समय मिलते ही इस सफेद चीज को मिलाकर चेहरे पर लगा लें.

Advertisement
Read Time: 23 mins
B

Kapoor and Coconut Oil Benefits For Skin: चेहरे को सुंदर ग्लोइंग (glowing skin) बनाने के लिए कई नुस्खे मौजूद हैं, लेकिन वह कितना कारगार होगा यह कहा नहीं जा सकता. नारियल तेल के फायदे तो आप सभी जानते होंगे, बालों से लेकर हमारे स्किन तक के लिए इसके कई चमत्कारी परिणाम देखने को मिलते हैं. ये नुस्खा अक्सर बॉलीवुड अभिनेत्रियां आजमाती है. खासकर बात करें आलिया भट्ट की तो उनकी चमकती त्वचा का (camphor) राज यही है. और अगर आप नारियल तेल (coconut oil for skin) के साथ कपूर को मिलाकर लगा लें तो असर दोगुना होगा. तो चलिए जानते हैं नारियल तेल के साथ कपूर को मिलाकर इस्तेमाल करने से शरीर को कौन-कौन से फायदे होंगे.

क्या नारियल तेल के साथ कपूर त्वचा के लिए अच्छा है?  Coconut Oil With Camphor For Skin

स्किन

अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो नारियल के साथ कपूर मिलाकर लगाएं, इससे चेहरे में नमी बनी रहेगी साथ ही पफीनेस और सूजन भी कम होगा.

पिम्पल्स

पिंपल्स को दूर करने में नारियल के साथ मिला हुआ कपूर जादू की तरह काम करता है. इन दोनों को मिलाकर बस पिंपल के ऊपर लगा लें चुटकियों में पिंपल गायब हो जाएगा.

Advertisement
डैंड्रफ

सर्दियों का मौसम आ गया है ऐसे में डेंड्रफ की समस्या आम बात है. डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए नारियल के तेल में कपूर को मिलाकर बालों में लगाएं. डेंड्रफ होना पूरी तरह से बंद हो जाएंगे.

Advertisement
होंठ फटना

सर्दियों में एक और समस्या बहुत देखने को मिलती है वह है होंठ का फटना. अगर आप नारियल तेल में थोड़े से कपूर को मिलाकर अपने लिप में लगाते हैं तो इससे लिप मॉइश्चराइज रहेगी और फटेगी नहीं.

Advertisement

                                                                                                       (प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article