Baby Boy Names: अपने बेट को दें ‘अग्न’ से शुरू होने वाले ये यूनिक नाम, जानिए इन बेहतरीन नामों के अर्थ

अपने बेटे को बिलकुल यूनिक नाम देना चाहते हैं तो अग्न से शुरू होने वाले इन नामों की लिस्ट देंखे. ये नाम सिर्फ यूनिक नहीं हैं बल्कि इनके अर्थ भी उतने ही खूबसूरत हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
baby boy names start with agn : लड़कों के नाम जो agn से शुरू होते हैं

Unique Names For Baby Boy: गया वो जमाना जब लोग अपने बच्चों को कोई भी नाम दे देते थे. अक्सर लोग प्रचलित नाम या आसपास के लोगों के नामों में से कोई नाम अपने बच्चों को दे दिया करते थे, लंकिन आजकल पेरेंट अपने बच्चों को खास और यूनिक नाम (Name) देना पसंद करते हैं. अगर आप अपने बेटे (baby boy) के लिए खास और यूनिक नाम चाहते हैं और आपकी पसंद ‘अग्न' से शुरू होने वाले नाम (names start with Agn)है तो यह लिस्ट जरूर चेक करें. इसमें ‘अग्न' से शुरू होने वाले कुछ बेहद ही खास और यूनिक नाम उनके अर्थ के साथ बताएं गए हैं…..

Advertisement
अगर आप भी घुटनों के दर्द से परेशान हैं तो इन 5 घरेलू नुस्खों को देख लीजिए आजमाकर, Knee Pain की छुट्टी हो जाएगी 

Photo Credit: Pexels

अग्निक, अग्निव और अग्नेय

ये तीनों ही नामों के अर्थ बहुत खास हैं. अग्निक का मतलब है जिसका जन्म आग से हुआ है. इन तीनों ही नाम का अर्थ आग से संबंधित है. बेटे को यह नाम देने का मतलब है कि उसका पवित्र अग्नि से संबंध है.

अग्निव, अग्नि और अग्निज

इन तीनों नामों में अग्नि की विशेषताएं है. अग्निव का अर्थ है अग्नि के समान तेज वाला, अग्निज का अर्थ है अग्नि से जन्म लेने वाला. ऐसे नामों से आपके बेटे के नाम से अग्नि की खूबियां सामने आएंगी.

Advertisement

अग्निदीप, अग्निभव और  अग्निदीपक

अग्न से शुरू होने वाले नामों में अग्निदीप, अग्निभव और  अग्निदीपक नाम भी शामिल हैं. अग्निदीप का अर्थ है प्रज्जवलित, अग्निभव का अर्थ से अग्नि से उत्पन्न और अग्निदीपक का अर्थ है भूख बढ़ाने वाला.

Advertisement

Photo Credit: Pexels

अग्नित्र, अग्निराजन और अग्निवेश

अग्न से शुरू होने वाले बेहद यूनिक नाम हैं अग्नित्र, अग्निराज और अग्निवेश. इनमें अग्नित्र का अर्थ है अग्नि का मित्र वायु, अग्निराजन का मतलब है अग्नि से महिमामंडित और अग्निवेश

Advertisement

 का अर्थ  अग्नि के समान तेजस्वी.

अग्निमा, अग्निकुमार और अग्निश्री

अगर आप अपने बेटे में नेतृत्व करने वाले गुण चाहते हैं तो उसे इन तीन नामों में से एक नाम दें. अग्निमा का अर्थ जन्म से लीडर और अग्निकुमार का अथ है अग्नि का पुत्र जबकि अग्निश्री यानी अग्नि की दीप्ति से प्रकाशवान.

Advertisement
Expert Tips To Handle Stubborn Child | जिद्दी बच्चे को पेरेंट्स कैसे करें हैंडल ? | Parenting Tips

Featured Video Of The Day
Bihar Politics: JDU 2025 का चुनाव Nitish Kumar के नेतृत्व में लड़ेगी | Nitish Kumar | JDU | Bihar
Topics mentioned in this article