कड़कती धूप में भी दिल्ली की इन 5 जगहों पर हो सकती है सैर, डेट पर जाने के लिए परफेक्ट हैं ये प्लेस

Places to Visit in Summer: अपने पार्टनर के साथ डेट का प्लान कर रहे हैं लेकिन कोई जगह समझ नहीं आ रही, तो दिल्ली की इन 5 जगहों का कर सकते हैं रुख. यहां जानिए सभी जरूरी डिटेल्स.

विज्ञापन
Read Time: 25 mins
Travel Destinations: गर्मियों में घूमने के लिए अच्छी हैं दिल्ली की ये जगहें.
नई दिल्ली:

चिलचिलाती धूप और बढ़ते तापमान ने हर किसी का जीना मुश्किल कर दिया है. दिल्ली में तो तापमान 46 डिग्री के आस-पास पहुंच गया है. ऐसे में घर से निकलने का मन हो तो भी सोचना पड़ता है. वीकेंड पर अपने पार्टनर या किसी खास दोस्त के साथ घूमने का प्लान बनाने से पहले हजार बार सोचना पड़ता है कि आखिर दिल्ली (Delhi) की इस कड़कती धूप में जाएं तो जाएं कहां. आपके इस सवाल का जवाब लेकर हम हाजिर हैं. दिल्ली में कई ऐसी जगहें हैं जहां आप गर्मी की चिलचिलाती धूप में भी चिल कर सकते हैं और डेट (Date) पर जाने के लिए भी ये परफेक्ट प्लेस हैं.

आइस स्केटिंग (Ice Skating)


एंबिएंस मॉल के अंदर स्थित 15000 वर्ग फुट का आइस स्केटिंग एरिना असली बर्फ से बना है और यह भारत का पहला प्राकृतिक आइस स्केटिंग रिंक है. गर्मियों में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक ये जगह. आईस्केट में बर्फीली ठंडी हवा गर्मी में सुकून भी देती है. किसी खास के साथ जाएं तो यहां की आइसक्रीम और सैंडविच को आजमाना ना भूलें. दिल्ली की गर्मी में राहत पाने के लिए ये परफेक्ट प्लेस है.

स्थान: छठी मंजिल, एंबिएंस मॉल, राष्ट्रीय राजमार्ग 8, गुरुग्राम
समय: सुबह 10:00 बजे से रात 10:00 बजे तक
कैसे पहुंचा जाए: कैब लें या दिल्ली मेट्रो से यात्रा करें. निकटतम मेट्रो स्टेशन सिकंदरपुर है. मॉल के सबसे नजदीक मौलसरी एवेन्यू रैपिड मेट्रो स्टेशन है.

वाटर पार्क (Water Park)


गर्मी में दिल्ली में घूमने के लिए कई जगहों में से है एम्यूजमेंट पार्क. पानी में फन राइड्स गर्मियों के दिन बिताने का एक शानदार ऑप्शन हैं. दिल्ली में कुछ शानदार वाटर पार्क हैं जैसे फन एंड फूड विलेज, वंडर्स ऑफ वंडर और एडवेंचर आइलैंड. यदि आप अपने साथी के साथ एक दिन बिताना चाहते हैं, तो वाटर पार्क (Water Park) जाकर एन्जॉय कर सकते हैं.

स्थान: फन एंड फूड विलेज, एडवेंचर आइलैंड, स्पलैश
समय: दिल्ली में अधिकांश वाटर पार्क सुबह 10:00 बजे के आसपास खुलते हैं और शाम 7:00 बजे तक बंद हो जाते हैं.
खर्च: 600 रुपए से शुरू

Advertisement

आइस बार (Ice Bar)


दिल्ली की गर्मी में आइस बार में आप एक परफेक्ट डेट प्लान कर सकते हैं. बर्फ की दीवारें, बर्फ की मूर्तियां, आइस बार काउंटर, बर्फ के सोफे और कुर्सियां ​​और यहां तक ​​कि पीने के गिलास भी बर्फ के हैं. अपने स्पेशल वन के साथ यहां पहुंच आप दिल्ली की नाइट लाइफ का आनंद ले सकते हैं.

स्थान: हौज खास गांव, कनॉट प्लेस और साकेत
समय: मध्यरात्रि तक खुला
लागत: 1000 रुपए प्रति व्यक्ति.

Advertisement

 मजनू का टीला (Majnu ka Tila)


दिल्ली में अनोखे और स्वादिष्ट पकवान देखने को मिल ही जाते हैं और उन्हें खाने का अपना ही मजा होता है, लेकिन जब बात मजनू के टीले की आती है तो वहां मौजूद कैफे में टेस्टी और इंटरेस्टिंग पकवानों को देखकर मुंह में पानी आ ही जाता है. यह टीला (Majnu Ka Tila) उत्तरी दिल्ली में स्थित है, यहां आपको हर तरह के व्यंजन मिल जाएंगे. यहां की खासियत विशिष्ट कोरियन फूड है. गर्मी के दिनों में डेट पर जाने के लिए यहां के शानदार कैफेज में से आप किसी को भी चुन सकते हैं.

Advertisement

स्थानः उत्तरी दिल्ली  


लोधी गार्डन


शाम को किसी खास का हाथ थाम सैर पर जाने का मन बना रहे हैं तो लोधी गार्डन शानदार विकल्प हो सकता है. लोधी गार्डन साउथ दिल्ली और खान मार्केट में सफदरगंज मकबरे के बीच लोधी रोड पर स्थित है. यह गार्डन 90 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है. फना और कुर्बान जैसी कई फिल्मों में आपने इस ऐतिहासिक जगह की झलक देखी होगी. इसे दिल्ली के ऐतिहासिक उद्यानों में से एक माना जाता है. 

Advertisement


स्थानः लोधी रोड, लोधी गार्डन, लोधी एस्टेट, नई दिल्ली
 

हरे रंगे के सूट में खूबसूरती बिखेरती दिखीं एक्ट्रेस नीतू कपूर

Featured Video Of The Day
Samarth by Hyundai, In Partnership with NDTV: Season 1 का हुआ भव्य समापन
Topics mentioned in this article