देश के कई राज्यों के इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी के रीजनल ब्रांच में CBI इंक्वायरी

तमिलनाडु में राज्यपाल ने HQ को सीबीआई इंक्वायरी की बात कही थी. वहीं केरल में भी फंड को लेकर शिकायत की गई थी. चेयरमैन और वाइस चेयरमैन को पद से हटा दिया गया है. 

देश के कई राज्यों के इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी के रीजनल ब्रांच में CBI इंक्वायरी

नई दिल्ली:

देश के कई राज्यों में इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी के रीजनल ब्रांच में स्वास्थ्य मंत्रालय की शिकायत के बाद सीबीआई इंक्वायरी की गई है. तमिलनाडु में अनियमतिता की शिकायत के बाद स्टेट ब्रांच में एक्शन लिया गया है. कार्रवाई के तहत चेयरमैन को हटा दिया गया है साथ ही मैनेजिंग कमिटी को डिसॉल्व कर दिया गया है. तमिलनाडु में राज्यपाल ने HQ को सीबीआई इंक्वायरी की बात कही थी. वहीं केरल में भी फंड को लेकर शिकायत की गई थी. चेयरमैन और वाइस चेयरमैन को पद से हटा दिया गया है. 

अंडमान निकोबार में भी सीबीआई की तरफ से इंक्वायरी की गई है. अंडमान निकोबार में मैनेजिंग कमिटी के प्रमुख बहुत लंबे समय से पद पर थे. वो इलेक्टेड नहीं थे. उन्हें हटा दिया गया है. LG की तरफ से इनकी शिकायत की गई थी. वहीं असम में मैनेजिंग कमिटी के इलेक्शन करवाए जा रहे हैं.  नई मैनेजिंग कमिटी बनाई जा रही है. साथ ही कर्नाटक के स्टेट ब्रांच ने रेड क्रॉस के नाम पर ट्रस्ट बनाया था..कोई ट्रस्ट एक्ट में प्रावधान नहीं बनाने का FIR दर्ज करवाया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-