Avatar The Way of Water: ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ ने दुनिया भर में मचा डाली धूम, 14 दिन में की एक अरब डॉलर से ज्यादा की कमाई

Avatar The Way of Water Box Office Collection: 'अवतार' के सीक्वल 'अवतार: द वे ऑफ वाटर' ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफइस पर धूम मचाकर रख दी है. फिल्म ने एक अरब डॉलर से ज्यादा की कमाई कर ली है.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
'अवतार: द वे ऑफ वाटर' ने की इतनी कमाई
नई दिल्ली:

'अवतार' के सीक्वल 'अवतार: द वे ऑफ वाटर' ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाकर रख दी है. अमेरिका के मनोरंजन पोर्टल वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर एक बिलियन अमेरिकी डालर से ज्यादा कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है, इसे वहां पहुंचने में सिर्फ 14 दिन लगे हैं. इसके साथ, जेम्स कैमरून की फिल्म ने 2022 में रिलीज हुई किसी भी अन्य फिल्म की तुलना में इस मील के पत्थर को तेजी से पार करने का रिकॉर्ड भी बना डाला है.

वैरायटी के अनुसार, इस साल केवल सिर्फ फिल्मों ने एक बिलियन अमेरिकी डालर से अधिक की कमाई की है. 'अवतार' के सीक्वल के अलावा, सूची में 'टॉप गन: मेवरिक' और 'जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन' शामिल हैं, जिन्होंने क्रमशः इस मुकाम को हासिल करने में 31 दिन और चार महीने से अधिक का समय लिया है. 2021 की 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' के बाद से 'द वे ऑफ वॉटर' ने सबसे तेजी से इतनी कमाई की है.

वैराइटी के अनुसार, 'अवतार 2' के लिए उत्तरी अमेरिका के बाहर सबसे अधिक कमाई करने वाला देश चीन है, जहां 100.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर कमाए हैं, इसके बाद कोरिया (53 मिलियन अमेरिकी डॉलर), फ्रांस (52.3 मिलियन अमेरिकी डॉलर), भारत (37 मिलियन अमेरिकी डॉलर), और जर्मनी (35.7 मिलियन अमेरिकी डॉलर).

ऐसे कई कारण हैं कि सीक्वल को पहली फिल्म की सफलता से मेल खाना मुश्किल होगा, जिसने विश्व स्तर पर 2.97 बिलियन अमेरिकी डालर की कमाई की, जिससे यह इतिहास में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई. ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पूरी तरह से महामारी से उबर नहीं पाया है, और चीन जैसे महत्वपूर्ण बाजार संक्रमण का दंश फिर से झेल रहे हैं. सीक्वल रूस में भी नहीं देखा जाएगा, जहां पहली फिल्म ने 116 मिलियन अमेरिकी डॉलर कमाए थे.

Featured Video Of The Day
Salman Khan से Lawrence Bishnoi की दुश्मनी, बिश्नोई पंथ और काले हिरण की कहानी