मशहूर शायर राहत इंदौरी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद मशहूर शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) को यहां एक निजी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती किया गया है. मंगलवार सुबह 70 वर्षीय शायर ने खुद ट्वीट कर अपने संक्रमित होने की जानकारी दी.

मशहूर शायर राहत इंदौरी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

मशहूर शायर राहत इंदौरी को अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) में भर्ती कराया गया है. 

इंदौर (मध्य प्रदेश), कोरोना वायरस  (Coronavirus) से संक्रमित पाये जाने के बाद मशहूर शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) को यहां एक निजी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती किया गया है. मंगलवार सुबह 70 वर्षीय शायर ने खुद ट्वीट कर अपने संक्रमित होने की जानकारी दी. उन्होंने कहा, "कोविड-19 के शुरूआती लक्षण (Covid 19 Symptoms) दिखायी देने पर कल (सोमवार) मेरी कोरोना वायरस की जांच की गई जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई." इंदौरी ने ट्वीट में आगे कहा, "दुआ कीजिये (मैं) जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं." इंदौरी को अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) में भर्ती कराया गया है. 

अस्पताल के छाती रोग विभाग के प्रमुख डॉ. रवि डोसी ने "पीटीआई-भाषा" को बताया, "इंदौरी के दोनों फेफड़ों में निमोनिया है. सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें आईसीयू में रखा गया है और कृत्रिम ऑक्सीजन दी जा रही है." इंदौरी के बेटे और युवा शायर सतलज राहत ने बताया, "कोविड-19 के प्रकोप के कारण मेरे पिता पिछले साढ़े चार महीने से घर में ही थे. वह केवल अपनी नियमित स्वास्थ्य जांच के लिये घर से बाहर निकल रहे थे."

क्या कार में या गाड़ी के अंदर मास्क पहनना चाहिए? एक्सपर्ट से जानें जवाब

उन्होंने बताया कि इंदौरी को पिछले पांच दिन से बेचैनी महसूस हो रही थी और डॉक्टरों की सलाह पर जब उनके फेफड़ों का एक्स-रे कराया गया, तो इनमें निमोनिया की पुष्टि हुई. बाद में जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये. सतलज ने बताया कि उनके पिता हृदय रोग और मधुमेह सरीखी पुरानी बीमारियों से पहले ही जूझ रहे हैं.

Honey Milk Benefits: बिस्तर में जाने से पहले गुनगुने दूध में शहद मिलाकर पीने से मिलते हैं ये 6 शानदार फायदे!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, इंदौरी के कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद कई हस्तियों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, "प्रसिद्ध शायर राहत इंदौरी के अस्वस्थ होने का समाचार मिला. ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं." गौरतलब है कि शायरी की दुनिया में कदम रखने से पहले, इंदौरी एक चित्रकार और उर्दू के प्रोफेसर थे. वह हिन्दी फिल्मों के लिये गीत भी लिख चुके हैं और दुनिया भर के मंचों पर काव्य पाठ कर चुके हैं.