UPSC की फ्री कोचिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कल से शुरू, पहले आओ-पहले पाओ के तहत होगा चयन

UPSC Free Coaching: अगर आप भी यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं और फ्री कोचिंग की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए है. यहां यूपीएससी की तैयारी के लिए रजिस्ट्रेशन कल यानी 18 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
UPSC की फ्री कोचिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कल से शुरू
नई दिल्ली:

UPSC Free Coaching: यूपीएससी की परीक्षा को देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा माना जाता है. यह परीक्षा देश-दुनिया की कठिनतम परीक्षाओं में से भी एक है, इसलिए कुछ भाग्यशाली से इस परीक्षा को क्रैक कर पाते हैं. वहीं कुछेक को यूपीएससी क्रैक करने के लिए कोचिंग संस्थान की मदद लेनी पड़ती है. देश की राजधानी समेत देशभर में यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग होती है. ज्यादातर जगहों पर यूपीएससी की कोचिंग के लिए उम्मीदवारों को मोटी-चौड़ी फीस देनी होती है, तो कुछ जगहों पर यूपीएससी की कोचिंग फ्री होती है. अगर आप भी यूपीएससी की तैयारी के लिए फ्री कोचिंग ढूंढ रहे हैं तो बता दें कि भोपाल में यूपीएससी की फ्री कोचिंग शुरू होने वाली है. यूपीएससी की इस फ्री कोचिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल यानी 18 अक्टूबर 2024 से शुरू होंगे, जो 25 अक्टूबर 2024 तक चलेंगे. 

CTET December 2024 परीक्षा की तारीख फिर बदली, CBSE ने जारी किया नोटिस, रीवाइज्ड डेट देखें

यह कोचिंग पहले-आओ पहले पाओ के तहत उम्मीदवारों का चयन करेगा. यूपीएससी की तैयारी के लिए क्लासेस नवंबर महीने से शुरू की जाएंगी. सुबह 8 से 10 बजे तक स्टूडेंट्स आकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

NEET PG 2024 Counselling: नीट पीजी काउंसलिंग शेड्यूल क्या आज होगा जारी? जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

भास्कर की खबर के मुताबिक यह कोचिंग भोपाल के शासकीय हमीदिया आर्ट्स एवं कॉम्रस कॉलेज गिन्नौरी में शुरू की जाएगी. यहां उम्मीदवारों को पहले-आओ पहले पाओ के तहत भरा जाएगा. इस कोचिंग की सबसे खास बात है कि यहां उम्मीदवारों को अफसर से गाइडेंस मिलेगी. इस कोचिंग में उम्मीदवारों को न सिर्फ यूपीएससी की बल्कि एमपीपीएससी की भी फ्री कोचिंग दी जाएगी. 

Advertisement

CSEET January 2025 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, 11 जनवरी को होगी परीक्षा, योग्यता, शुल्क और एग्जाम पैटर्न देखें

Featured Video Of The Day
SCO Summit 2024: Nawaz Sharif के न्योते के पीछे कितनी होगी नीयत
Topics mentioned in this article