AKTU Admission 2022: खाली सीटों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू

AKTU Admission 2022: एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (एकेटीयू)  के खाली सीटों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 दिसंबर 2022 से शुरू होगी. 

Advertisement
Read Time: 11 mins
AKTU Admission 2022: खाली सीटों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू
नई दिल्ली:

AKTU UG Admission 2022: एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल विश्वविद्यालय (AKTU) में 2022-23 में दाखिले के लिए काउंसलिंग के बाद बची सीटों के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 1 दिसंबर 2022 से शुरू होगी. जो भी उम्मीदवार एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल विश्वविद्यालय के इन खाली सीटों के लिए पंजीकरण करना चाहते हैं वे विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट aktu.ac.in पर जाएं. प्री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 15 दिसंबर, 2022 है. एकेटीयू ने आधिकारिक अधिसूचना में कहा, "काउंसिलिंग समाप्त होने के बाद, विश्वविद्यालय के शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार पिछले वर्ष की तरह निजी संस्थानों में खाली रह गई सीटों पर प्री-रजिस्ट्रेशन किया जाना है."

DSSSB AE Admit Card 2022: असिस्टेंट इंजीनियर और असिस्टेंट डायरेक्टर पद के लिए एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा 25 नवंबर से शुरू

Advertisement

विश्वविद्यालय के खाली सीटों पर प्रवेश के लिए पंजीकरण का लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर सक्रिय कर दिया गया है. एकेटीयू ने कॉलेजों से कहा कि प्रबंधन कोटे से लिए गए छात्रों का पंजीकरण सुनिश्चित करें अन्यथा उन्हें नामांकन प्रक्रिया में शामिल नहीं किया जाएगा.

MP PAT Result 2022: मध्य प्रदेश प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट के नतीजे घोषित, 15 अक्टूबर को हुई थी परीक्षा 

रिक्त सीटों के लिए उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय की साइट पर जाकर पंजीकरण शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करना होगा. सामान्य वर्ग के उम्मीदवार जिन्होंने यूपीटीएसी, जेईई मेन 2022 या एटीए की परीक्षाओं में भाग लिया है, उन्हें 1,000 रुपये का पंजीकरण शुल्क देना होगा, जबकि अनुसूचित जाति (एसटी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) ) उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं सामान्य वर्ग के उम्मीदवार जो यूपीटीएसी, जेईई मेन 2022 या एटीए की परीक्षाओं में भाग नहीं लिया है, उन्हें 2300 पंजीकरण शुल्क और एससी, एसटी वर्ग को 1150 रुपये देना होगा. 

BPSC 67th Prelims Result 2022: सिविल सेवा परीक्षा के नतीजे घोषित, स्कोरकार्ड डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Advertisement

AKTU UG Admission 2022: ऐसे करें आवेदन

1.AKTU की आधिकारिक वेबसाइट aktu.ac.in पर जाएं.

2.होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.

3.आवश्यक विवरण दर्ज करके आवेदन पत्र भरें.

4.पंजीकरण के बाद, उम्मीदवारों को एक आवेदन संख्या प्राप्त होगी जिसके साथ वे डैशबोर्ड खोल सकते हैं.

5.इसके बाद पंजीकरण शुल्क का भुगतान कर आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.

6.सबमिट किए गए डेटा की जांच करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें.

7.भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट ले लें.

Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi Lok Sabha Speech: Rahul Gandhi के बतौर नेता प्रतिपक्ष पहले Speech में क्या ख़ास रहा?
Topics mentioned in this article