NDTV समूह, उसके TV बिज़नेस ने पहली तिमाही में लाभ कमाया

NDTV समूह, उसके TV बिज़नेस ने पहली तिमाही में लाभ कमाया

देशभर में व्यवसायों, विशेष रूप से मीडिया सेक्टर, पर कोरोनावायरस महामारी के व्यापक असर के बावजूद NDTV समूह ने पहली तिमाही (Q1) में लाभ दर्ज किया है.

कंपनी NDTV लिमिटेड के टेलीविज़न व्यवसाय ने कर देनदारियों का भुगतान करने के बाद 4.42 करोड़ रुपये का मुनाफा (प्रॉफिट आफ्टर टैक्स) घोषित किया है. कंपनी के ब्रॉडकास्टिंग व्यवसाय ने पिछली नौ तिमाहियों में से आठ में मुनाफा दर्ज किया है.

इसी तिमाही में NDTV समूह ने कर देनदारियों का भुगतान करने के बाद 6.89 करोड़ रुपये का मुनाफा (प्रॉफिट आफ्टर टैक्स) घोषित किया है.

guu3kos8

एक ओर समूह अपनी वित्तीय स्थिति को मज़बूत कर रहा है, वहीं उसकी देनदारियां (बैंकों से लिए गए ऋणों सहित) भी पिछले दो वर्षों में 95 करोड़ रुपये कम हो गई हैं.

समूह अपने उन कर्मचारियों की निष्ठा तथा प्रतिबद्धता की सराहना करना चाहता है, जिन्होंने पहली तिमाही के दौरान वेतन में कटौती के साथ काम किया (वेतन में से की गई इस कटौती को समूह के अधिकतर कर्मचारियों के लिए 1 अगस्त से खत्म कर दिया गया है, प्रबंधन तथा अन्य वरिष्ठ कर्मचारी अब भी घटे हुए वेतन के साथ सेवा दे रहे हैं).

महामारी से जुड़ी विश्वसनीय रिपोर्टिंग की बदौलत आने वाले भारी ट्रैफिक के चलते समूह का डिजिटल व्यवसाय NDTV कन्वर्जेन्स अब भी मार्केट लीडर बना हुआ है. पहली तिमाही के लिए इसका EBITDA 23 फीसदी रहा, जो वित्तवर्ष 2019-20 की अंतिम तिमाही (Q4) के समान है.