UP Board Exam 2023: यूपी बोर्ड एग्जाम पर लेटेस्ट अपडेट, 58 लाख स्टूडेंट को डेटशीट का इंतजार

UP Board Class 10th-12th Exam DateSheet 2023: उत्तर प्रदेश बोर्ड से कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले 58 लाख छात्रों को बोर्ड परीक्षा की डेटशीट का इंतजार है. बोर्ड परीक्षा की डेटशीट कब होगी जारी, बोर्ड एग्जाम डेटशीट पर लेटेस्ट अपडेट देखें-

Advertisement
Read Time: 23 mins
U
नई दिल्ली:

UP Board Class 10th-12th Exam DateSheet 2023: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी है. सीआईएससीई के साथ कई अन्य स्टेट बोर्ड ने भी साल 2023 में होना वाले बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है. वहीं उत्तर प्रदेश बोर्ड से कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की पढ़ाई कर रहे छात्रों को अपने बोर्ड एग्जाम की डेटशीट का इंतजार है. यूपी बोर्ड (UP board) के लगभग 58 लाख छात्र बेसब्री से बोर्ड एग्जाम डेटशीट का इंतजार कर रहे हैं. खबरों की मानें तो उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) बहुत जल्द कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की डेटशीट जारी करेगा. बोर्ड परीक्षा तारीखों की घोषणा भी जल्द करेगा. जैसे ही बोर्ड द्वारा डेटशीट का ऐलान किया जाएगा, यूपी बोर्ड से बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट से अपनी बोर्ड परीक्षा की डेटशीट (board exam datesheet) डाउनलोड कर सकेंगे. 

AILET 2023: लॉ एंट्रेंस टेस्ट का आंसर-की जल्द, मार्किंग स्कीम और डाउनलोड का तरीका जानें

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यूपी बोर्ड जनवरी 2023 के पहले हफ्ते में कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं डेटशीट जारी कर सकता है. हालांकि संभावना यह भी है कि यूपी बोर्ड इस महीने तक बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी कर देगा. डेटशीट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर छात्रों के लिए उपलब्ध होगी. 

Advertisement

UPPSC Recruitment 2022: यूपी में सिविल जज के 303 पदों पर आवेदन का मौका, 10 जनवरी तक भरे जाएंगे फॉर्म 

Advertisement

यूपी बोर्ड से 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों को बोर्ड परीक्षा में बेहतर अंक प्राप्त करने के लिए सैंपल पेपर्स, मॉडल पेपर्स और पिछले साल के पेपर्स का अभ्यास करना चाहिए. परीक्षा से पहले पूरे पाठ्यक्रम को पूरा करने के साथ सिलेबस को बार-बार दोहराना चाहिए. 

Advertisement

UPPSC Recruitment 2022: यूपी में सिविल जज के 303 पदों पर आवेदन का मौका, 10 जनवरी तक भरे जाएंगे फॉर्म 

Advertisement

UP Board Exams 2023: डेटशीट ऐसे करें डाउनलोड

1.सबसे पहले छात्र यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

2.होमपेज पर 'यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 डेट शीट' लिंक पर क्लिक करें.

3.नए पेज पर डेट शीट देखने के लिए कक्षा 10 या 12 चुनें.

4.लिंक पर क्लिक करें और यूपी बोर्ड परीक्षा दिनांक 2023 पीडीएफ खुल जाएगा.

5.डेट शीट डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट लें.

Featured Video Of The Day
Haryana Elections: BJP और Congress का Manifesto, किसका देगी जनता साथ? | NDTV Cafe