UP Board Class 10, 12 Admit Card: 10वीं और 12वीं के लिए एडमिट कार्ड जारी,स्कूल प्रिंसिपल कर सकेंगे डाउनलोड

UP Board Class 10, 12 Admit Card 2022: यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं और इंटर यानी 12वीं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. एडमिट कार्ड स्कूल के प्रिंसिपल डाउनलोड कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

UP Board Class 10, 12 Admit Card 2022: देश भर में दसवीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. सीबीएसई बोर्ड की टर्म 2 परीक्षा 26 अप्रैल से तो बिहार बोर्ड की बोर्ड परीक्षाएं खत्म हो गई हैं. वहीं उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं. यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू होने जा रही हैं. बोर्ड परीक्षा में छात्र-छात्रों के उपस्थित होने के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने हाई स्कूल यानी कक्षा 10वीं और इंटरमीडिएट यानी 12वीं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. यूपीएमएसपी कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के एडमिट कार्ड स्कूलों के प्रिंसिपल अपने स्कूल पैनल से डाउनलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें ः UP Board  Exams: बोर्ड एग्‍जाम में नकल कराने वालों पर रासुका के तहत कार्रवाई होगी

UP Board Exams 2022: यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 मार्च से होंगी, परिषद ने जारी किया डेटशीट

यूपीएमएसपी वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों के अनुसार, प्रिंसिपल केवल अपने मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी का उपयोग करके यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं प्रवेश पत्र 2022 डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा प्रिंसिपल आंतरिक मूल्यांकन के अंक अपलोड करने के लिए भी ऐसा कर सकते हैं.  

यूपीएमएसपी (UPMSP) 24 मार्च से 12 अप्रैल 2022 तक हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा आयोजित करने जा रहा है. बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in से देख सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं.

Advertisement

ऐसे डाउनलोड करें यूपी बोर्ड का टाइम टेबल 2022

1.उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं.

2.होमपेज पर "हाई स्कूल, इंटरमीडिएट यूपी बोर्ड टाइम टेबल 2022 पीडीएफ" लिंक पर क्लिक करें.

3.स्क्रीन पर दिखाई देने वाली यूपी बोर्ड 2022 परीक्षा तिथियों की पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें.

4.भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें.

नकल कराने वालों पर रासुका लगेगा
इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने भी यूपी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कमर कस ली है. यूपी बोर्ड की परीक्षा की तिथि जैसे –जैसे नजदीक आ रही है यूपी सरकार ने बोर्ड परीक्षा 2022 के दौरान कदाचार और धोखाधड़ी की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाया है. राज्य प्रशासन ने बोर्ड परीक्षा में नकल रैकेट और नकल में शामिल होने वाले लोगों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने का फैसला लिया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल के हमलों के बीच राहत की कोशिशें | Lebanon | NDTV India