UGC NET 2022: यूजीसी नेट की परीक्षा जून में होगी, यूजीसी चेयरमैन ने ट्वीट कर दी जानकारी  

UGC NET 2022: इस साल नेट की परीक्षा जून में आयोजित की जाएगी. यूजीसी के चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने खुद इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्विट कर बताया कि यूजीसी-नेट जून 2022 के पहले / दूसरे सप्ताह में आयोजित किया जाएगा.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
यूजीसी-नेट जून 2022 के पहले / दूसरे सप्ताह में आयोजित किया जाएगा.
नई दिल्ली:

UGC NET 2022: यूजीसी नेट ((UGC- NET) की परीक्षा जून में आयोजित की जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी इस साल यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (University Grants Commission (UGC)-National Eligibility Test) का आयोजन जून के पहले या दूसरे हफ्ते में करेगा. यूजीसी के चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने खुद इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है. एम जगदीश कुमार ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट किया, "दिसंबर 2021 और जून 2022 के मर्ज किए गए चक्रों के लिए, अगला यूजीसी-नेट जून 2022 के पहले / दूसरे सप्ताह में आयोजित किया जाएगा. एनटीए द्वारा तारीखों को अंतिम रूप देने के बाद सटीक कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी."

यूजीसी-नेट परीक्षा की तारीख (दिसंबर 2021 और जून 2022 के कंबाइंड साइकल के लिए) अभी तक घोषित नहीं की गई है. जैसे ही एनटीए तारीखों को अंतिम रूप दे देगा सटीक समय सारिणी की घोषणा की जाएगी.

Advertisement

आपको बता दें कि यूजीसी-नेट परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है. हालांकि कोविड-19 महामारी के कारण यूजीसी ने परीक्षण चक्रों को संयोजित करने और उन्हें वर्ष में एक बार आयोजित करने का निर्णय लिया है. पिछले साल एनटीए ने यूजीसी-नेट दिसंबर 2020 और जून 2021 का पहला चरण 20 नवंबर 2021 और 05 दिसंबर 2021 के बीच, दूसरा चरण 24 दिसंबर से 27 दिसंबर 2021 के बीच और तीसरा चरण 4 और 5 जनवरी 2022 को आयोजित किया था. यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में आयोजित की गई थी.

Advertisement

यूजीसी नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट या यूजीसी नेट, भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के लिए सहायक प्रोफेसर, जूनियर रिसर्च फेलोशिप या दोनों की पात्रता के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से आयोजित की जाती है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bahraich Violence: 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजे गए हिंसा के 5 आरोपी