TSPSC ग्रुप-1 आंसर की tspsc.gov.in पर हुआ जारी, इस तारीख तक दर्ज कर सकेंगे आपत्ति

जो उम्मीदवार टीएसपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे टीएसपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट  tspsc.gov.in से आंसर-की जांच कर सकते हैं. इस साल प्रीलिम्स परीक्षा 16 अक्टूबर को आयोजित की गई थी.

Advertisement
Read Time: 11 mins
T
नई दिल्ली:

TSPSC Group 1 Answer Key 2022: तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने टीएसपीएससी ग्रुप 1 आंसर-की जारी कर दी है. TSPSC आंसर-की ग्रुप 1 प्रीलिम्स परीक्षा के लिए जारी कर दी गई है, जो उम्मीदवार टीएसपीएससी ग्रुप 1 की प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे टीएसपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट  tspsc.gov.in से आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं. आंसर-की के साथ ही तेलंगाना लोक सेवा आयोग ने ग्रुप 1 प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के प्रश्न पत्र और ओएमआर रिस्पांस शीट भी जारी किए हैं.

DU UG Admission 2022: रात 10 बजे जारी हुई दाखिले की दूसरी लिस्ट, सीट एक्सेप्ट करने का मौका इस डेट तक

बता दें कि टीएसपीएससी ग्रुपर 1 आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने का आधिकार भी उम्मीदवारों को प्राप्त है. उम्मीदवार आज यानी 31 अक्टूबर 2022 से 4 नवंबर, 2022 तक प्रारंभिक आंसर-की पर अपनी आपत्तियां दर्ज करा सकेंगे. आयोग ने स्पष्ट किया है कि आपत्तियां केवल आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही दर्ज कराई जा सकती हैं और आयोग किसी और माध्यम पर विचार नहीं करेगा. आपत्तियां जमा करते समय, उम्मीदवारों को पीडीएफ प्रारूप में प्रमाण की प्रतियां संलग्न करनी होंगी. TSPSC Group 1 की अंतिम आंसर-की प्रारंभिक आंसर-की पर दर्ज आपत्तियों के समाधान के बाद जारी की जाएंगी. 

टीएसपीएससी ग्रुप 1 प्रीलिम्स परीक्षा के लिए अपनी ओएमआर शीट डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपना हॉल टिकट नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी. उम्मीदवार 29 नवंबर, 2022 शाम 5 बजे तक ओएमआर शीट डाउनलोड कर सकते हैं.

MHT CET 2022: एमएचटी सीईटी राउंड 2 सीट अलॉटमेंट लिस्ट आज होगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

TSPSC ने ग्रुप 1 की प्रारंभिक परीक्षा 16 अक्टूबर, 2022 को सुबह 10:30 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की थी. TSPSC Group 1 2022 परीक्षा तेलंगाना राज्य के सभी 33 जिलों में आयोजित की गई थी. टीएसपीएससी ग्रुप 1 प्रीलिम्स रिजल्ट के दो महीने के भीतर जारी होने की उम्मीद है.

Advertisement

TSPSC Group 1 Answer Key 2022: ऐसे डाउनलोड करें-

1.सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - tspsc.gov.in पर जाएं.

2.फिर होमपेज पर टीएसपीएससी ग्रुप 1 प्रीलिम्स के लिए आंसर-की, प्रश्न पत्र या ओएमआर शीट के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

3.अब पीडीएफ फाइलों को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए सहेजें.

Video: गुजरात हादसा : मोरबी में पुल टूटने से बड़ा हादसा, 90 से अधिक लोगों की मौत, कई घायल

Featured Video Of The Day
Cricket News: जब Sachin Tendulkar ने कहा, "ऐसा खाना पहले नहीं खाया" | Sunil Gavaskar