TS SSC Result 2021: तेलंगाना 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी, 2 लाख से अधिक छात्रों को मिले 10 CGPA

TS SSC Result 2021: तेलंगाना के स्कूल शिक्षा विभाग ने पहले घोषणा की थी कि सभी एसएससी या कक्षा 10वीं के छात्रों को पास घोषित किया जाएगा. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
T
नई दिल्ली:

TS SSC Result 2021: सरकारी परीक्षा निदेशालय, तेलंगाना ने आज, 21 मई को तेलंगाना स्टेट सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (TS SSC) का परिणाम घोषित कर दिया है. टीएस एसएससी या कक्षा 10वीं के परिणाम ग्रेड के रूप में घोषित किए गए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 2,10,647 छात्रों ने 10 सीजीपीए प्राप्त किया है. 

छात्र अपना 10वीं का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट bse.telangana.gov.in पर देख सकते हैं. बीएसई तेलंगाना परिणाम देखने के लिए छात्रों को अपने हॉल टिकट के नंबर का उपयोग करना होगा.

Student Wise Grades ( Link1 )

School Wise Students Grades ( Link1 )

Student Wise Grades ( Link2 )

School Wise Students Grades ( Link2 )

तेलंगाना के स्कूल शिक्षा विभाग ने पहले घोषणा की थी कि सभी एसएससी या कक्षा 10वीं के छात्रों को पास घोषित किया जाएगा. 

इस वर्ष टीएस एसएससी के परिणाम आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर घोषित किए गए हैं. बता दें कि यह लगातार दूसरी बार है, जब बोर्ड ने आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर एसएससी परिणामों की घोषणा की है. तेलंगाना एसएससी बोर्ड को कोविड​​-19 मामलों में बढ़ोतरी और छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए कक्षा 10वीं की परीक्षा रद्द करनी पड़ी थीं.


छात्र जो बीएसई तेलंगाना परिणाम से असंतुष्ट हैं, उन्हें कोविड ​​-19 की स्थिति में सुधार के बाद परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी.

Featured Video Of The Day
Elections 2024: सियासी दलों के नेताओं की बढ़ती बदज़ुबानी अब क्यों होती जा रही है हिंसक? | Des Ki Baat
Topics mentioned in this article