TNDTE डिप्लोमा रिजल्ट 2022 घोषित, नवंबर में हुई थी परीक्षा

TNDTE Diploma Result 2022: डायरेक्टोरेट ऑफ टेक्निकल एजुकेशन, तमिलनाडु ने 1, 3, 5 सेमेस्टर के लिए डीओटीई डिप्लोमा का रिजल्ट जारी कर दिया है. छात्र टीएनडीटीई की वेबसाइट से डीओटीई रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
TNDTE डिप्लोमा रिजल्ट 2022 घोषित, नवंबर में हुई थी परीक्षा
नई दिल्ली:

TNDTE Diploma Result 2022: डायरेक्टोरेट ऑफ टेक्निकल एजुकेशन, तमिलनाडु ने अक्टूबर 2022 परीक्षा के पहले, तीसरे और पांचवें सेमेस्टर के लिए डीओटीई डिप्लोमा (DOTE Diploma) का रिजल्ट जारी कर दिया है. टीएनडीटीई डिप्लोमा रिजल्ट (TNDTE Diploma Result) आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया गया है. जिन उम्मीदवारों ने डिप्लोमा अक्टूबर 2022 परीक्षा में भाग लिया था, उन्हें TN डिप्लोमा रिजल्ट 2023 को डाउनलोड करने और चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट dte.tn.gov.in पर जाना होगा. छात्र अपने पंजीकरण संख्या का उपयोग करके टीएनडीटीई की वेबसाइट से डीओटीई रिजल्ट (DOTE Result) को चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. तमिलनाडु डिप्लोमा बोर्ड परीक्षा अक्टूबर का आयोजन नवंबर 2022 में किया गया था.

IGNOU January 2023: इग्नू ने जनवरी सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन की डेट 10 फरवरी तक बढ़ाई

टीएनडीटीई डिप्लोमा परीक्षा 25 नवंबर से 15 दिसंबर 2022 तक आयोजित की गई थी. यह परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी. पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक हुई थी. वहीं दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों के लिए टीएन डिप्लोमा अक्टूबर 2022 रिजल्ट (TN Diploma October 2022 Result) को घोषित किया गया है. परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि डायरेक्टोरेट ऑफ टेक्निकल एजुकेशन, तमिलनाडु आमतौर पर रिजल्टों का मूल्यांकन और उसकी तैयारी करने के लिए 4 सप्ताह का समय लेता है. 

Advertisement

GATE 2023 Exam: आईआईटी कानपुर ने गेट परीक्षा के लिए जारी किया गाइडलाइन्स, जानें Dos, Dont's

Advertisement

तमिलनाडु गर्वनमेंट हायर एअजुकेशन डिपार्टमेंट, तमिलनाडु डायरेक्टोरेट ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (TNDTE या DOTE TN) का नियंत्रण प्राधिकरण है, जो संबद्ध संस्थानों में डिप्लोमा, पोस्ट डिप्लोमा, डिग्री, स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम और अनुसंधान सहित छात्रों के लिए विभिन्न कार्यक्रमों को कोडित करता है. 

Advertisement

Bihar Board 12th Exams 2023: बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षाएं शुरू, पहले ही दिन लीक हुआ पेपर, लेटेस्ट अपडेट

Advertisement

TNDTE Diploma Result 2022: ऐसे करें चेक

1.सबसे पहले छात्र TNDTE डिप्लोमा की आधिकारिक वेबसाइट - https://dte.tn.gov.in पर जाएं.

2.इसके बाद 'नवंबर/दिसंबर 2022 में आयोजित डिप्लोमा बोर्ड एग्जामिनेशन अक्टूबर 2022 के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

3.अब अपना पंजीकरण नंबर दर्ज करें और स्कीम 'जे (8 अंकों के लिए शून्य जोड़ें) या स्कीम के/एल/एम/एन' सेलेक्ट करें. 

4.ऐसा करने के साथ ही तमिलनाडु डिप्लोमा रिजल्ट 2022 स्क्रीन पर आ जाएगा.

5.रिजल्ट चेक करें और उसका एक प्रिंट निकाल लें. 


 

Featured Video Of The Day
Russia के दौरे पर जाएंगे PM Modi, तीसरे कार्यकाल का पहला द्विपक्षीय दौरा
Topics mentioned in this article