Tamil Nadu Schools Reopen: लगभग दो साल बाद 16 फरवरी से खुलेंगे नर्सरी कक्षाओं के स्कूल, कोरोना के चलते थे बंद

Tamil Nadu Schools Reopen: तमिलनाडु में नर्सरी और प्ले स्कूल 16 फरवरी से फिर से खुलेंगे. मुख्यमंत्री एम के स्टालिन की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद इसकी घोषणा की.

Advertisement
Read Time: 18 mins
T
चेन्नई:

Tamil Nadu Schools Reopen: तमिलनाडु में नर्सरी और प्ले स्कूल 16 फरवरी से फिर से खुलेंगे. राज्य में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री एम के स्टालिन की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद शनिवार को सरकार ने इसकी घोषणा की. कोविड-19 महामारी के कारण लगभग दो वर्षों के अंतराल के बाद नर्सरी कक्षाओं के बच्चे फिर से स्कूल जा सकेंगे. राज्य सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए कई प्रकार के प्रतिबंधों को हटा लिया है, जिसके तहत प्रदर्शनियों के आयोजन की भी अनुमति दी गई है.

ये भी पढ़ें ः Delhi Nursery Admission 2022: नर्सरी एडमिशन की दूसरी लिस्ट 21 फरवरी को होगी जारी, एडमिशन के लिए तैयार रखें ये डॉक्यूमेंट्स

सरकार की ओर से जारी ताजा अधिसूचना के मुताबिक नए प्रतिबंध 16 फरवरी से दो मार्च तक लागू रहेंगे। राज्य में अब शादी समारोह समेत अन्य कार्यक्रमों में 200 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गइ है. जबकि अंत्येष्टि में 100 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी.

Advertisement

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यहां कहा गया है कि सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक कार्यक्रमों से संबंधित सभाओं पर प्रतिबंध जारी रहेगा.

Advertisement

सचिवालय में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुख्य सचिव वी इराई अंबू और राज्य के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. गौरतलब है कि राज्य में एक फरवरी से कॉलेज और पहली से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए पहले ही ऑफलाइन कक्षाएं शुरू हो चुकी हैं.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic
Topics mentioned in this article