विदेश से पढ़ाई की राह होगी आसान, Tetr College ऑफ बिजनेस दे रहा है 2 करोड़ की स्कॉलशिप

Study Abroad: अगर आप भी विदेश (Study Abroad) से डिग्री लेना चाहते हैं या फिर किसी रेगुलर कोर्स से पढ़ाई करने की सोच रहे हैं और कॉलेज की मोटी फीस आडे आ रही है तो आपको बता दें कि टेट्र कॉलेज ऑफ बिजनेस (Tetr College of Business) छात्रों को 2 करोड़ की स्कॉलरशिप (Scholarships) दे रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Tetr College ऑफ बिजनेस दे रहा है 2 करोड़ की स्कॉलशिप
नई दिल्ली:

Study Abroad in 2024: देश में बोर्ड की परीक्षाएं हो चुकी हैं और फिलहाल बोर्ड रिजल्ट (Board Result 2024) का सिलसिला शुरू है. बोर्ड रिजल्ट के खत्म होते ही देशी-विदेशी कॉलेजों में एडमिशन की दौड़ शुरू हो जाएगी. अगर आप भी विदेश (Study Abroad) से कोई भारी-भरकम डिग्री लेना चाहते हैं या फिर किसी रेगुलर कोर्स से पढ़ाई करने की सोच रहे हैं और कॉलेज की मोटी फीस आडे आ रही है तो आपको बता दें कि टेट्र कॉलेज ऑफ बिजनेस (Tetr College of Business) छात्रों को 2 करोड़ की स्कॉलरशिप (Scholarships) दे रहा है. टेट्र कॉलेज ऑफ बिजनेस ने 2 करोड़ रुपये की एजुकेशनल स्कॉलरशिप शुरू की है, जिससे 15 भारतीय छात्रों को बैचलर इन मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी प्रोग्राम में इनॉग्यरल बैच में दाखिला लेने की सुविधा मिलेगी. इस प्रोग्राम के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 मई है. कक्षाएं सितंबर 2024 में शुरू होंगी.  

Advertisement

CBSE कक्षा 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2024 की घोषणा से पहले बोर्ड ने चेताया, परीक्षा सुरक्षा प्रोटोकॉल का न करें उल्लंघन, डेडलाइन करें फॉलो

अमेरिका, ब्राजील और इटली में पढ़ाई 

टेट्र छात्रवृत्ति छात्रों को चार वर्षों की अवधि में संयुक्त अरब अमीरात, भारत, सिंगापुर, घाना, अमेरिका, ब्राजील और इटली सहित सात देशों में पढ़ाई करने और बिजनेस स्थापित करने का अवसर प्रदान करती है.

Advertisement

दुनिया भर में 60 स्टूडेंट को फुल स्कॉलरशिप

पहले बैच के लिए दुनिया भर में 60 बैचलर छात्रों को पूर्ण स्कॉलरशिप की पेशकश की गई है. इसके अलावा टेट्र कॉलेज ऑफ बिजनेस स्कूल टॉप SAT स्कोरर (top SAT scorers) और उन लोगों को भी प्रवेश देगा, जिन्होंने प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों से ऑफर अस्वीकार कर दिए हैं. इस प्रोग्राम के तहत छात्रों को इनसीड फ्रांस, एसडीए बोकोनी इटली, एनयूएस सिंगापुर और आईआईटी जैसे प्रसिद्ध बी-स्कूलों में अध्ययन करने का अवसर मिलेगा.

Advertisement

NEET 2024 परीक्षा में पास होने के लिए इतने अंक जरूरी, नीट यूजी संभावित Cut Off देखें

टेट्र लॉन्चपैड

इसके अलावा, बी-स्कूल महत्वाकांक्षी उद्यमियों का समर्थन करने के लिए 'टेट्र लॉन्चपैड' नाम से 1.6 मिलियन अमेरिकी डॉलर का उद्यम कोष स्थापित करेगा, जिसमें उद्यम पूंजीपतियों, संस्थापकों और उद्योग के नेताओं के विशाल नेटवर्क की गाइडेंस शामिल होगी. 

Advertisement

CBSE Board Result 2024: सीबीएसई कक्षा 10वीं, 12वीं के नतीजे जल्द, स्कूलों को डिजिलॉकर एक्सेस कोड शेयर

टॉप बिजनेस मैन 

यही नहीं आठ सेमेस्टर के दौरान छात्रों को टॉप बिजनेस, एजुकेशन और टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट से जिसमें कॉर्नेल विश्वविद्यालय के कार्यकारी निदेशक डैनियल गैरेट वान डेर व्लियट, भारती एयरटेल और सॉफ्टबैंक के पूर्व सीईओ मनोज कोहली, एलेक्सिस मोंटेसिनो, एमआईटी में प्रोफेसर, थॉर्स्टन ट्रूजेंस, केलॉग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में प्रोफेसर और स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में सलाहकार बोर्ड के सदस्य नितिन गौड़ से  निर्देश मिलेंगे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Parliament Session 2024: NEET विवाद पर हंगामे को लेकर विपक्ष पर भड़के किरेन रिजीजू
Topics mentioned in this article