जामिया कैंपस खोलने की मांग को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन 

छात्र संगठनों ने जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) में ऑफ़लाइन शैक्षणिक गतिविधि को फिर से शुरू करने की मांग को लेकर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया.

Advertisement
Read Time: 15 mins
छात्रों ने आंदोलन करने की धमकी दी.
नई दिल्ली:

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने फरवरी से दिल्ली में सभी स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं. 7 फरवरी से स्कूल-कॉलेज खुल गए हैं.14 फरवरी से नर्सरी से आठवीं कक्षा के बच्चों के स्कूल खुलने जा रहे हैं. वहीं जामिया के छात्र कैंपस खोलेन की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्र संगठनों ने जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) में ऑफ़लाइन शैक्षणिक गतिविधि को फिर से शुरू करने की मांग को लेकर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया. विरोध कर रहे छात्र संगठनों को विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जल्द ही जामिया को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोला जाएगा.

अखिल भारतीय छात्र संघ (आइसा) के साथ अन्य छात्र संगठनों और जामिया के छात्रों ने साथ मिलकर कैंपस को फिर से खोलने की मांग कर रहे हैं. संगठनों ने अपने बयान में कहा है कि जामिया दो साल से बंद है और देश भर के स्कूल-कॉलेज खुल रहे हैं. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के दिशानिर्देशों के बाद से जामिया को फिर से खोलने की मांग कर रहे हैं. प्रर्दशन कर रहे छात्रों ने कहा कि जब वे विरोध प्रदर्शन के लिए गेट नंबर 7 के सामने पहुंचे, तो दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेना शुरू कर दिया, हालांक  पुलिस ने इस आरोप से इनकार किया है.

चीफ प्रॉक्टर ने प्रदर्शनकारियों से बात की और घोषणा की कि जामिया चरणों में फिर से खुलेगा और पहले चरण की अधिसूचना मंगलवार तक जारी कर दी जाएगी. वहीं मंगलवार तक फिर से खोलने की अधिसूचना जारी नहीं होने पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने आंदोलन करने की धमकी दी.

Advertisement

यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर वसीम अहमद खान ने कहा, 'डीन और चेयरपर्सन के बीच एक बैठक हुई और अगले हफ्ते तक कैंपस को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि विश्वविद्यालय पहले उन छात्रों को बुलाने की योजना बना रहा है, जिनके पीएचडी सबमिशन पास हैं और दंत चिकित्सा विभाग के छात्रों को जिन्हें प्रैक्टिकल की जरूरत है.

Advertisement

 ये भी पढ़ें ः Delhi University Reopening Soon: आईपी यूनिवर्सिटी और जेएनयू के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी में जल्द ही होंगी ऑफलाइन कक्षाएं

आईपी यूनिवर्सिटी और जेएनयू में 100 फीसद क्षमता के साथ आज से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू 

Featured Video Of The Day
Muharram का दिखा चांद, Karbala में Imam Hussain के श्राइन पर पहुंचने लगे अज़ादार