RBSE 5th, 8th Result 2022: राजस्थान बोर्ड 5वीं, 8वीं का रिजल्ट आज, इस वेबसाइट से करें चेक

RBSE 5th, 8th Result 2022: राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं और 8वीं का रिजल्ट आज जारी करेगा. राज्य के शिक्षा मंत्री बी डी कल्ला विभाग के मुख्यालय में आज यानी 1 जून 2022 को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से परीक्षा की रिजल्ट की घोषणा करेंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
R
नई दिल्ली:

RBSE 5th, 8th Result 2022: राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं और 8वीं का रिजल्ट आज जारी करेगा. राज्य के शिक्षा मंत्री बी डी कल्ला विभाग के मुख्यालय में आज यानी 1 जून 2022 को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से परीक्षा की रिजल्ट की घोषणा करेंगे.हालांकि कक्षा 5वीं और 8वीं रिजल्ट को लेकर बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है. जैसे ही राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं और 8वीं का रिजल्ट जारी होगा इस साल राजस्थान बोर्ड की 5वीं और 8वीं कक्षा की परीक्षा दे चुके छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://rajresults.nic.in से देख और चेक कर सकेंगे. छात्र अपना रिजल्ट इस वेबसाइट पर जाकर आसानी से चेक कर सकेंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को अपना रोल नंबर सबमिट करना होगा. ये भी पढ़ें ः RBSE 12th Result 2022: राजस्थान बोर्ड साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट आज ऑफिशियल वेबसाइट पर घोषित करेगा, समय यहां से जानें

RBSE 10th, 12th Results 2022: राजस्थान बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट इसी महीने, अधिकारी ने कहा

REET 2022 : राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें अप्लाई

बता दें कि राजस्थान बोर्ड की 12वीं साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट भी आज जारी किया जाएगा. वहीं राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट आज दोपहर 2 बजे जारी करेगा. बता दें कि राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं में पास होने के लिए छात्रों को हर विषय में कम से कम 33 फीसदी अंक लाने होंगे.

पिछले साल कोरोना महामारी के कारण आरबीएसई ने 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी थीं और छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अगली कक्षा में प्रमोट किया गया था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?
Topics mentioned in this article