पंजाब सरकार ने शुरू किया करियर पोर्टल, 10 लाख छात्रों को मिलेगा इससे फायदा

पंजाब सरकार की ओर से अपने राज्य के छात्रों के लिए एक करियर पोर्टल शुरू किया गया है. जिसकी मदद से छात्र अब घर बैठे आसानी से काउंसलिंग, पाठ्यक्रमों, छात्रवृत्ति से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी हासिल कर सकेंगे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
चंडीगढ़:

पंजाब सरकार की ओर से अपने राज्य के छात्रों के लिए एक करियर पोर्टल शुरू किया गया है. जिसकी मदद से छात्र अब घर बैठे आसानी से काउंसलिंग, पाठ्यक्रमों, छात्रवृत्ति से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी हासिल कर सकेंगे. इस पोर्टल की शुरुआत पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने सोमवार को की है. राज्य में आयोजित हुए एक समारोह के दौरान पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने इस पोर्टल के बारे में विस्तार से जानकारी दी और उम्मीद जताई की इस पोर्टल की मदद से राज्य के बच्चों को सही करियर चुनने में ंमदद मिल सकेगी.

शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने कहा कि पंजाब में बेरोजगारी की समस्या का एक प्रमुख कारण बच्चों का सही करियर विकल्प न चुन पाना है. अगर छात्रों को सही समय पर करियर को लेकर मार्गदर्शन मिल जाए तो वे अपनी क्षमता के अनुसार बेहतरीन काम चुक सकते हैं.

10 लाख छात्रों को मिलेगा फायदे

मंत्री ने आगे कहा कि पोर्टल शिक्षा विभाग की ओर से किए जा रहे उपायों की एक श्रृंखला का हिस्सा है. ये पोर्टल छात्रों को विभिन्न ऑनलाइन कोर्स, स्कॉलरशिप और वोकेशनल कोर्स के बारे में मार्गदर्शन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. इसकी मदद से 10 लाख छात्रों को घर बैठे करियर काउंसलिंग, कोर्स और स्कॉलरशिप सेक्टर के बारे में हर जानकारी मिल सकेगी.  इस पोर्टल को शुरू करने का मकसद राज्य के स्कूलों और कॉलेजों के छात्रों को मार्गदर्शन प्रदान करना है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी
Topics mentioned in this article