12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर पीएम मोदी की बैठक, राजनाथ सिंह और प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद

12th Board Exams: इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र की अध्यक्षता में एक अहम बैठक शुरू हो गई है. बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
P
नई दिल्ली:

12th Board Exams: सीबीएसई 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. छात्रों से लेकर अभिभावक और शिक्षक सभी बोर्ड परीक्षाओं पर अंतिम फैसले का इंतजार कर रहे हैं. वहीं, इसी बीच GOI के सूत्रों से बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में अहम जानकारी मिली है. 

CBSE की 12वीं बोर्ड परीक्षा का इंतजार कर रहे छात्रों को जल्द ही जरूरी जानकारी मिल सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक हो रही है जिसमें 12वीं बोर्ड परीक्षा पर आखिरी फैसला आने की उम्मीद की जा रही है. 12वीं परीक्षा को लेकर राज्यों और संबंधित लोगों से जो फ़ीडबैक मिला है उसके आधार पर परीक्षा से जुड़े सारे विकल्प प्रधानमंत्री के सामने रखे जा रहे हैं. इस बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, प्रकाश जावड़ेकर और शिक्षा मंत्रालय के दोनों सचिव और CBSE के चेयरमैन शामिल हैं. लेकिन शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक नहीं हैं क्योंकि तबीयत ठीक न होने से वो अस्पताल में भर्ती हैं.

वहीं, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) द्वारा आयोजित कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर बीते दिन सुनवाई होनी थी, लेकिन परीक्षाओं पर सुनवाई को 3 जून तक टाल दिया गया. इस दौरान केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि उन्हें गुरुवार तक का समय दिया जाए और तभी सरकार अंतिम निर्णय बताएगी. 

Advertisement

सुनवाई  के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि आप जो भी निर्णय लेना चाहते हैं ले सकते हैं. लेकिन याचिकाकर्ता ने उम्मीद जताई है कि पिछले साल अपनाई गई नीति इस साल भी अपनाई जा सकती है. SC ने कहा था कि अगर सरकार पिछले साल के अपने फैसले से हट रही है तो ठोस कारण बताना होगा.

Advertisement

वहीं, अब देखना यह होगा कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में परीक्षाओं पर क्या फैसला लिया जाता है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Elections 2024 Exit Poll: J&K में बड़ा खेल, BJP को रोकने के लिए क्या करेंगे Rahul-Abdullah-Mufti
Topics mentioned in this article