Pariksha Pe Charcha 2022: 1 अप्रैल को होगी ‘परीक्षा पे चर्चा’ और प्रधानमंत्री छात्रों को देंगे परीक्षा का तनाव दूर करने के टिप्स

Pariksha Pe Charcha 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अप्रैल को छात्रों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ करेंगे. इस कार्यक्रम का आयोजन तालकटोरा स्टेडियम में किया जाएगा. इसमें छात्रों के साथ अभिभावक और शिक्षक भाग लेंगे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
1
नई दिल्ली:

Pariksha Pe Charcha 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अप्रैल को छात्रों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा' करेंगे. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 1 अप्रैल को होने वाले 'परीक्षा पे चर्चा' के पांचवें संस्करण में छात्रों को परीक्षा का तनाव दूर करने के टिप्स देंगे. ‘परीक्षा पे चर्चा' का आयोजन राजधानी के तालकटोरा स्टेडियम में किया जाएगा. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री और स्कूल-कॉलेज के छात्रों के साथ संवाद कार्यक्रम के पहले संस्करण का आयोजन तालकटोरा स्टेडियम में 16 फरवरी 2018 को किया गया था.

शिक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, "हर युवा जिस बातचीत का इंतजार कर रहा है वह 1 अप्रैल, 2022 को आयोजित होने जा रही है. पीएम श्री @narendramodi जी से सलाह लें, सलाह लें, तनाव, घबराहट और परीक्षा के ब्लूज़ को दूर करने के लिए प्रो टिप्स सीखें. #ExamWarriors, शिक्षक और माता-पिता # PPC2022 के लिए तैयार हो जाइए.”

यह आयोजन पिछले चार वर्षों से स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, शिक्षा मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है. ‘परीक्षा पे चर्चा' के पहले तीन संस्करण नई दिल्ली में टाउन-हॉल इंटरएक्टिव प्रारूप में आयोजित किए गए थे. चौथा संस्करण पिछले साल 7 अप्रैल को ऑनलाइन माध्यम में आयोजित किया गया था. ‘परीक्षा पे चर्चा' के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 3 फरवरी 2022 थी.

‘परीक्षा पे चर्चा' एक वार्षिक कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री बोर्ड परीक्षा से पहले छात्रों के साथ बातचीत करते हैं. इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से परीक्षा को लेकर होने वाले तनाव, पढ़ाई परीक्षा, करियर और अन्य से संबंधित सवालों के जवाब देते हैं.

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग शुरू, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर