Odisha 12 Board Exam 2021: ओडिशा सरकार ने रद्द की 12वीं की परीक्षा, मुख्यमंत्री ने कहा- "जीवन परीक्षा से अधिक महत्वपूर्ण"

Odisha 12 Board Exam 2021 Cancelled :  ओडिशा सरकार ने शुक्रवार को उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (CHSE) द्वारा आयोजित कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा कर दी है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
Odisha 12 Board Exam 2021 Cancelled : ओडिशा सरकार ने रद्द की 12वीं बोर्ड की परीक्षा.
नई दिल्ली:

Odisha 12 Board Exam 2021 Cancelled :  ओडिशा सरकार ने शुक्रवार को उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (CHSE) द्वारा आयोजित कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा कर दी है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने महामारी की स्थिति को देखते हुए इस साल 12वीं की परीक्षा रद्द करने का आदेश दिया है. मंत्री ने कहा कि जीवन परीक्षा से अधिक महत्वपूर्ण है.

केंद्र द्वारा सीबीएसई कक्षा 12वीं की परीक्षा रद्द करने की घोषणा के कुछ दिनों बाद ओडिशा सरकार ने भी 12वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने का फैसला सुना दिया है. 

उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित 12वीं की आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के लिए ओडिशा प्लस टू की परीक्षाएं 18 मई से शुरू होने वाली थीं. लेकिन अब इन परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. 

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSE), ओडिशा ने कक्षा 10वीं के छात्रों को अंक देने के लिए प्रोसेस भी तय कर लिया है. 3 मई से होने वाली वार्षिक हाई स्कूल सर्टिफिकेट (HSC) और स्टेट ओपन स्कूल सर्टिफिकेट की परीक्षाएं कोविड -19 के कारण रद्द कर दी गई थीं.

बता दें कि बोर्ड ने सभी परीक्षाओं के परिणाम 30 जून को प्रकाशित करने का संभावित लक्ष्य तय किया है.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hathras में सत्संग में मची भगदड़, 100 से ज़्यादा लोगों की मौत | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article