NVS Admission 2023: जवाहर नवोदय विद्यालय क्लास 9 में एडमिशन के लिए आज है आवेदन की आखिरी तारीख

JNV Admission 2023: जवाहर नवोदय विद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए कक्षा 9 में लेटरल एंट्री टेस्ट के लिए आवेदन करने की सुविधा आज, 25 अक्टूबर को समाप्त कर दी जाएगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
NVS Admission 2023: एनवीएस प्रवेश 2023 पात्रता मानदंड के अनुसार, प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 13-16 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

NVS Admission 2023: नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) में कक्षा 9 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन पोर्टल को शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए आज, 25 अक्टूबर को बंद कर देगी. जो उम्मीदवार जेएनवी कक्षा 9 में प्रवेश लेना चाहते हैं, उन सभी छात्रों को navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा. जेएनवी चयन परीक्षा (जेएनवीएसटी) कक्षा 9 से शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को विभिन्न राज्यों के नवोदय विद्यालयों में लेटरल एंट्री के रूप में प्रवेश दिया जाएगा.

आईसीएआई सीए इंटर, फाइनल एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, करें डाउनलोड

केवल वे उम्मीदवार जो जिले के सरकारी या सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूलों में से एक में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के दौरान कक्षा 8 में पढ़ रहे हैं, जहां जवाहर नवोदय विद्यालय सुचारु ढंग से संचालित की जा रही है और जहां एडमिशन लिया जा रहा है, पात्र हैं.

एनवीएस प्रवेश 2023 पात्रता मानदंड के अनुसार, प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 13-16 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जिस वर्ष प्रवेश के लिए चयन परीक्षा आयोजित की जाएगी. यह अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों सहित सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों पर लागू होता है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी में 54,000 से अधिक छात्रों ने लिए प्रवेश, फीस जमा करने की अंतिम तारीख आज

जेएनवी कक्षा 9 चयन परीक्षा, जेएनवी प्रवेश नीति के अनुसार, दो घंटे और 30 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी और इसमें कुल 100 अंकों के 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्नों के साथ चार खंड होंगे. चार खंड अंग्रेजी, हिंदी, गणित और विज्ञान हैं. NVS चयन परीक्षा के लिए भाषा का माध्यम अंग्रेजी और हिंदी दोनों है.

दीवाली के बाद दिल्ली में बढ़े प्रदूषण पर क्या बोले स्थानीय लोग? यहां देखिए

Featured Video Of The Day
Sustainable Infrastructure की राह मुश्किल, फिर भी आगे बढ़ता गया Adani Group: Pranav Adani