CUET UG Result 2024: एनटीए सीयूईटी रिजल्ट को फाइनल करने में लगा, सीयूईटी यूजी रिजल्ट की तारीख जल्द होगी जारी

CUET UG Result 2024: यूजीसी के चेयरमैन जगदीश कुमार ने कहा कि रिजल्ट की एक्जेक्ट डेट  जल्द ही घोषित कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि एनटीए सीयूईटी परिणामों को अंतिम रूप देने में लगा है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
CUET UG Result 2024: एनटीए सीयूईटी रिजल्ट कर रहा फाइनल
नई दिल्ली:

CUET UG Result 2024 Updates: सीयूईटी यूजी परीक्षा दे चुके लाखों छात्र बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. एनटीए जल्द ही सीयूईटी रिजल्ट 2024 घोषित करेगा. एनटीए ने हाल ही में सीयूईटी यूजी का प्रोविजनल आंसर-की जारी किया था, जिसपर आपत्तियां 9 जुलाई तक मांगी गई थी. एनटीए इन आपत्तियों की सत्यता की जांच पूरा कर चुका और रिजल्ट को फाइनल रूप देने में जुटा है. ऐसे में उम्मीद है कि सीयूईटी यूजी रिजल्ट 2024 कुछ दिन में जारी किया जा सकता है. कई मीडिया रिपोर्ट में सीयूईटी यूजी रिजल्ट के आज-कल में भी जारी किए जाने का दावा किया जा रहा है. वहीं कुछ के हिसाब से नतीजे 15 जुलाई को घोषित किए जाएंगे. यूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने भी आश्वासन दिया है कि रिजल्ट की तारीख जल्द ही घोषित कर दी जाएगी. उन्होंने बताया कि एनटीए सीयूईटी रिजल्ट को फाइनल करने में लगा है.

CUET UG 2024: सीयूईटी यूजी परीक्षा दोबारा होगी, 15 से 19 जुलाई के बीच होगा परीक्षा का आयोजन 

सीयूईटी रिजल्ट के बीच बड़ी संख्या में छात्रों को सीयूईटी यूजी री-एग्जाम भी देना है. दरअसल 30 जून तक शिकायत दर्ज कराने वाले छात्रों के लिए एनटीए सीयूईटी यूजी 2024 री-एग्जाम का आयोजन करेगा. यह परीक्षा 15 जुलाई से 19 जुलाई तक चलेगी. सीयूईटी 2024 री-एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 3-4 दिन पहले जारी किए जाएंगे. स्टूडेंट इसे आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे. सीयूईटी यूजी री-एग्जाम 2024 सीबीटी मोड यानी कंप्यूटर आधारित टेस्ट प्रारूप में आयोजित की जाएगी.

MHT CET 2024: बीई, बीटेक काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 14 जुलाई तक स्थगित, नोटिस जारी 

सीयूईटी यूजी 30 जून को जारी किया जाना था, लेकिन नीट यूजी और यूजीसी नेट सहित विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में अनियमितताओं के आरोपों के बीच इसके नतीजों में देरी हुई है. हालांकि एजेंसी ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है.सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा 15 मई से 29 मई तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. इस बार पहली बार यह परीक्षा हाइब्रिड में हुई है. 

Advertisement

MPSOS Result 2024: एमपीएसओएस रूक जाना नहीं 10वीं, 12वीं का रिजल्ट आज हो सकता है घोषित, डायरेक्ट लिंक

सीयूईटी यूजी रिजल्ट 2024 कैसे चेक करें | How to download CUET UG Result 2024

  • सबसे पहले स्टूडेंट आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जाएं. 

  • होमपेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. 

  • स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा. 

  • अब एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें. 

  • ऐसा करने के साथ ही सीयूईटी यूजी रिजल्ट 2024 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा. 

  • अब सीयूईटी स्कोरकार्ड डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकाल लें. 

Featured Video Of The Day
Samarth Champions: भारत के Para-Athletes को गौरव सम्मान | Samarth By Hyundai
Topics mentioned in this article