नीति आयोग में निकली हैं कई वैकेंसी, 12 दिसंबर है आवेदन करने की अंतिम तारीख

NITI Aayog Recruitment 2021: नीति आयोग ने कई सारे पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं. जो लोग सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, उनके लिए ये एक बेहतरीन मौका है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

NITI Aayog Recruitment 2021: नीति आयोग ने कई सारे पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं. जो लोग सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, उनके लिए ये एक बेहतरीन मौका है. नीति आयोग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार यंग प्रोफेशनल और सीनियर कंसल्टेंट समेत कई पदों पर भर्तियां की जानी हैं. ये भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगी, जो कि 2 साल का होगा. कुल 24 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो ऑनलाइन मोड के जरिए अपना आवेदन पत्र जमा करवा सकते हैं. याद रखें की केवल ऑनलाइन मोड के जरिए ही आवेदन पत्र स्वीकार करे जाएंगे.

निकाले गए पदों के बारे में जानकारी

सीनियर कंसल्टेंट (लॉ) – 1

पब्लिक पॉलिसी स्पेशलिस्ट (कंसल्टेंट ग्रेड -2) - 1

पब्लिक पॉलिसी एनालिस्ट ग्रेड 1(लॉ) - 1

पब्लिक पॉलिसी एनालिस्ट (कंसल्टेंट ग्रेड 1) - 2

 कंसल्टेंट ग्रेड -1 (एग्रीकल्चर)  - 1 पद

कंसल्टेंट ग्रेड -1 (एनर्जी) – 1 पद

यंग प्रोफेशनल्स – 17 पद

ये है आवदेन प्रक्रिया

इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए नीति आयोग की आधिकारिक वेबसाइट niti.gov.in  पर जाना होगा. वेबसाइट पर रिक्रूटमेंट लिखा हुआ दिखेगा. जिसपर क्लिक करना होगा. जहां पर आपको इस भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन मिल जाएगा और साथ में ही आवेदन लिंक भी यहां मौजूद होगा. जिसपर क्लिक करके एक नया पेज खुलेगा. आवेदन करने के लिए सबसे पहले पंजीकरण करना होगा. पंजीकरण करने के बाद आवेदन फॉर्म भरना होगा. 

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन प्रक्रिया 11 नंवबर से शुरू हो गई है, जो कि एक महीने तक चलेगी. आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 दिसंबर है. इसलिए आप 12 दिसंबर से पहले ही अपना फॉर्म जमा कर दें. नीति आयोग ने कुल 24 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन आप यहां देख सकते है - NITI Aayog Recruitment 2021

Advertisement
Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में
Topics mentioned in this article