NEET UG 2023 एडमिट कार्ड और एग्जाम इंस्ट्रक्शन हुआ जारी, स्टूडेंट को एग्जाम सेंटर पर इन 5 बातों का रखना होगा ध्यान

नीट परीक्षा वाले दिन छात्रों को परीक्षा केंद्र पर नीट यूजी एडमिट कार्ड 2023 को लेकर जाना होगा. एडमिट कार्ड के साथ छात्रों को अपनी पासपोर्ट आकार की एक रंगीन फोटो को भी लेकर जाना होगा.

Advertisement
Read Time: 15 mins
NEET UG 2023 एडमिट कार्ड और एग्जाम इंस्ट्रक्शन हुआ जारी
नई दिल्ली:
NEET UG 2023 Exam: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. मेडिकल की प्रवेश परीक्षा देने जा रहे छात्र नीट यूजी 2023 एडमिट कार्ड को ऑफिशियल वेबसाइट  neet.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं. नीट एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि का प्रयोग करना होगा. एडमिट कार्ड में नीट परीक्षा का इंस्ट्रक्शन भी दिया गया है, जिसे मेडिकल प्रवेश परीक्षा देने जा रहे सभी छात्रों को एक बार जरूर पढ़ना चाहिए. 

NEET परीक्षा देने जा रहे हैं तो मत पहने ये कपड़ें नहीं तो परीक्षा केंद्र से हो जाएंगे बाहर

नीट यूजी परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों के लिए इंस्ट्रक्शन | NEET UG 2023 Exam Instructions For Students 

1.नीट परीक्षा वाले दिन छात्रों को परीक्षा केंद्र पर नीट यूजी एडमिट कार्ड 2023 को लेकर जाना होगा. एडमिट कार्ड के साथ छात्रों को अपनी पासपोर्ट आकार की एक रंगीन फोटो को भी लेकर जाना होगा.

2.छात्रों को परीक्षा केंद्र में एडमिट कार्ड के साथ डाउनलोड किए गए प्रोफार्मा पर एक पोस्ट कार्ड साइज (4X6) का रंगीन फोटो चिपका कर परीक्षा निरीक्षक को सौंप देना होगा. दिव्यांगों छात्रों को परीक्षा केंद्र पर PwBD सर्टिफिकेट लेकर जाना होगा. 

Gujarat CET का रिजल्ट हुआ जारी, काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस भी शुरू, इस तारीख तक मिलेगा मौका 

3.जो उम्मीदवार एडमिट कार्ड के साथ डाउनलोड किए गए प्रोफार्मा को पोसपोर्ट साइज की फोटोग्राफ के साथ नहीं लाते हैं, उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

4.नीट की परीक्षा 7 मई को दोपहर 2 बजे से शुरू होगी. इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर दोपहर 1:30 बजे से पहले रिपोर्ट करना होगा. दोपहर 1:30 बजे के बाद परीक्षा केंद्र का गेट बंद कर दिया जाएगा, जिसे किसी भी परिस्थिति में खोला नहीं जाएगा. 

Advertisement

5.NEET परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी छात्रों को नीट ड्रेस कोड का पालन करना होगा. यदि उम्मीदवार पारंपरिक पोशाक पहन रहे हैं, तो उन्हें आवंटित परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के दिन दोपहर 12:30 बजे तक रिपोर्ट करना होगा.

NEET Admit Card 2023 LIVE: 7 मई को होने वाली नीट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज होगा जारी! ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस भगदड़ का मुख्य आरोपी Dev Prakash Madhukar गिरफ़्तार | Breaking News