NEET UG 2022 Application: आवेदन फॉर्म का कन्फर्मेशन पेज अब डिजिलॉकर पर उपलब्ध होगा

NEET UG 2022 Application: नीट 2022 आवेदन फॉर्म का कन्फर्मेशन पेज अब डिजि लॉकर एप (DigiLocker app) और वेबसाइट digilocker.gov.in पर भी उपलब्ध होगा.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

NEET UG 2022 Application: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है. एनटीए नीट यूजी 2022 (NEET UG ) का नोटिफिकेशन अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा. वहीं खबर है कि नीट 2022 आवेदन फॉर्म का कन्फर्मेशन पेज अब डिजि लॉकर एप (DigiLocker app) और वेबसाइट digilocker.gov.in पर भी उपलब्ध होगा. डिजिलॉकर ने इस संबंध में ट्वीट किया “नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (#NTA) के उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है, आप जल्द ही अपने #DigiLocker में अपने #NEET UG 2022 कन्फर्मेशन पेज तक पहुंच पाएंगे. डिजिलॉकर पर साइन अप करें.”

नीट यूजी (NEET UG) का आयोजन एमबीबीएस, बीडीएस, आयुष, पशु चिकित्सा, बीएससी नर्सिंग और जीवन विज्ञान पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए किया जाता है. नीट यूजी (NEET UG) 2022 परीक्षा की तारीख और समय की घोषणा अभी नहीं की गई है.

इस साल नीट यूजी की ऊपरी आयु सीमा सभी उम्मीदवारों के लिए हटा दी गई है. बता दें कि पहले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 25 वर्ष और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 30 वर्ष थी.

मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से कक्षा 12वीं की फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी या बायोटेक्नोलॉजी और इंग्लिश विषय से परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार नीट यूजी के लिए आवेदन कर सकते हैं. नीट देने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को कक्षा 12वीं में 50 प्रतिशत अंक लाने होते हैं, वहीं रिजर्व वर्ग के उम्मीदवारों को न्यूनतम परसेंटेज में छूट दी गई है. 

नीट 2022 परीक्षा जून -जुलाई माह में होगी. स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो नीट यूजी 2022 का आयोजन जून के तीसरे हफ्ते या जुलाई के पहले हफ्ते में किया जाएगा.  

Advertisement

ये भी पढ़ें ः NEET UG Counselling 2021: मॉप-अप राउंड काउंसलिंग के लिए अब तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो जल्दी करें आज है अंतिम दिन 

Featured Video Of The Day
India-Maldives: भारत के दौरे पर राष्ट्रपति मुइज्जू, क्या दोनों देशों के बीच घुली कड़वाहट होगी दूर?