NEET PG 2024 रीवाइज्ड शेड्यूल नोटिस वायरल, NBEMS ने चेताया,सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उसका कोई आधिकारिक हैंडल नहीं

NEET PG 2024 Exam: नीट पीजी परीक्षा का संशोधित शेड्यूल नोटिस सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे देखते हुए एनबीईएमएस ने कहा कि यह नोटिस फेक है, उसके नोटिस पर क्यूआर कोड होता है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
N
नई दिल्ली:

NEET PG Revised Exam Date 2024: पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट पीजी 2024 की परीक्षा को स्थगित कर दिया था. वहीं मंगलवार को मंत्रालय द्वारा कहा गया कि नीट पीजी परीक्षा की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी और महीने भर में परीक्षा हो जाएगी. इसी बीच सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से एनबीईएमएस का एक नोटिस सर्कुलेट होने लगा. इस नोटिस में नीट पीजी 2024 का रीवाइज्ड शेड्यूल था. एनबीईएमएस यानी नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) वह संस्थान है जो नीट पीजी परीक्षाओं का आयोजन करता है. एनबीईएमएस ने तुरंत ही सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे फर्जी नोटिस के खिलाफ चेतावनी जारी की है. बोर्ड ने कहा कि नीट पीजी 2024 के संशोधित शेड्यूल को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी नोटिस शेयर किए जा रहे हैं. उसके जुलाई 2020 से जारी सभी नोटिस पर क्यूआर कोड लगा हुआ है. क्यूआर कोड को स्कैन करने पर यूजर को एनबीईएमएस वेबसाइट पर उक्त नोटिस पर रीडायरेक्ट किया जाता है. इसलिए सोशल मीडिया पर नीट पीजी 2024 के आयोजन के लिए जो रीवाइज्ड शेड्यूल प्रसारित किया जा रहा है, वह सरासर फेक है. उसका 'एक्स' सहित किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उसका कोई आधिकारिक हैंडल/चैनल नहीं है. 

NEET PG 2024 परीक्षा पर बड़ी अपडेट, गृह मंत्रालय करेगा परीक्षा की निगरानी, ​​परीक्षा से ठीक 2 घंटे पहले तैयार होगा प्रश्नपत्र

बोर्ड ने कहा," एनबीईएमएस द्वारा आयोजित किसी भी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के बारे में एनबीईएमएस उम्मीदवारों को कोई ईमेल या एसएमएस नहीं भेजता है. एनबीईएमएस के नाम पर सोशल मीडिया पर कोई भी ईमेल/एसएमएस/संदेश प्राप्त होने पर सावधान रहें, कृपया एनबीईएमएस के नाम पर एसएमएस के माध्यम से प्राप्त जानकारी को संबंधित ईमेल/एनबीईएमएस वेबसाइट अपडेट के साथ क्रॉस वेरिफाई करें" 

Advertisement

NEET UG Counselling 2024: नीट यूजी काउंसलिंग 6 जुलाई से शुरू, इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत 

एनबीईएमएस ने कहा कि बोर्ड के संज्ञान में आया है कि कुछ बेईमान एजेंट/दलाल उम्मीदवारों से झूठे और फर्जी दावे कर रहे हैं और फिशिंग के लिए एनबीईएमएस के नाम पर फर्जी नोटिस, ईमेल, एसएमएस या सोशल मीडिया पर कंटेंट जारी कर रहे हैं. बोर्ड ने उम्मीदवारों को सलाह दी कि वे एनबीईएमएस द्वारा आयोजित परीक्षाओं के बारे में किसी भी जानकारी के लिए केवल उसकी आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in या nbe.edu.in को फॉलो करें. 

Advertisement

CTET Admit Card 2024: 7 जुलाई को होने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इस तारीख तक जारी होंगे 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Cricket News: जब Sachin Tendulkar ने कहा, "ऐसा खाना पहले नहीं खाया" | Sunil Gavaskar
Topics mentioned in this article